मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP News: सुप्रीम कोर्ट ने ED से मांगा जवाब, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह को नोटिस देने का मामला

By

Published : Mar 28, 2023, 5:24 PM IST

नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह को ED द्वारा भेजे गए नोटिस के मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने ED को जवाब तलब किया है. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने ED द्वारा की जा रही कार्रवाई पर रोक लगाने से मना कर दिया है.

File Picture
फाइल फोटो

भोपाल। मध्यप्रदेश के नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह को इंफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) द्वारा भेजे गए नोटिस के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ईडी को तलब किया है. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने ईडी द्वारा की जा रही कार्रवाई पर रोक लगाने से मना कर दिया है. दरअसल, ED ने दो माह पहले नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह को नोटिस भेजकर बयान दर्ज कराने के लिए कहा था, जिसके खिलाफ डॉ. गोविंद सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी.

कपिल सिब्बल ने कोर्ट में रखा पक्ष:नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में सीनियर एडवोकेट कपिल सिब्बल और समीर सोढ़ी पेश हुए. कपिल सिब्बल ने कहा कि- "केन्द्र सरकार के दवाब में ईडी ने बिना किसी कारण यह नोटिस जारी किया था. मामले में कोर्ट ने ईडी को नोटिस भेजा है और 4 सप्ताह में नोटिस का जवाब तलब किया है. हालांकि, कोर्ट ने मामले की सुनवाई के दौरान ईडी द्वारा की जा रही कार्रवाई पर रोक लगाने से मना कर दिया."

ये भी पढ़ें:

  1. ED के नोटिस पर भड़के नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह- बोले ये सब BJP नेताओं के इशारे पर
  2. RSS चीफ के बयान पर डॉ गोविंद सिंह का पलटवार, बोले- सरकार के सर्वेसर्वा मोहन भागवत, फिर मुस्लिमों को कौन डरा रहा

गोविंद सिंह को जनवरी में मिला था नोटिस:उधर, सुप्रीम कोर्ट के मामले में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने उम्मीद जताई है कि उन्हें मामले में कोर्ट से न्याय मिलेगा. उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्रीय एजेंसियां बीजेपी सरकार के इशारे पर काम कर रही हैं. दवाब के लिए नोटिस भेज दिए जाते हैं. ईडी ने जनवरी माह में उन्हें जो नोटिस भेजा था, उसमें इस बात का जिक्र ही नहीं था कि किस मामले में बयान दर्ज कराने के लिए कहा जा रहा है. बता दें कि मनी लॉड्रिंग एक्ट 2002 के तहत नोटिस जारी कर 27 जनवरी को सुबह 11 बजे बुलाया गया था. उन्होंने आरोप लगाया कि विधानसभा चुनाव के करीब 7 माह पहले नोटिस जारी करना इशारा करता है कि यह सब बीजेपी के कहने पर किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details