मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस के टास्क फोर्स टीम में MP के नेताओं को नहीं मिली जगह, बीजेपी ने कसा तंज

By

Published : Apr 20, 2020, 2:33 PM IST

कोरोना वायरस से निपटने के लिए कांग्रेस ने टास्क फोर्स का गठन किया है. टास्क फोर्स में मध्य प्रदेश से किसी नेता को जगह नहीं मिली है. जिसको लेकर बीजेपी ने तंज कसा है.

BJP tightens Congress
बीजेपी ने कांग्रेस पर कसा तंज

भोपाल। कांग्रेस ने कोरोना वायरस को लेकर टास्क फोर्स का गठन किया है. कमेटी के संयोजक पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह बनाया गए हैं, इस में राहुल गांधी भी शामिल हैं. इस कमेटी में मध्य प्रदेश से किसी नेता को जगह नहीं मिली है. जिसे लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. बीजेपी ने सवाल खड़ा किए हैं कि, 'जो मध्य प्रदेश के दिग्गज कांग्रेसी नेता अपने अनुभव की शेखी बघारते फिरते हैं, उन्हें पार्टी ने इस लायक नहीं समझा और अपनी ही पार्टी में वो अपना मूल्य स्थापित नहीं कर पाए'. वहीं कांग्रेस का कहना है कि 'इस कमेटी में पार्टी ही नहीं देश का हर व्यक्ति शामिल है'.

बीजेपी ने कांग्रेस पर कसा तंज

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना महामारी और उसके कारण बनी परिस्थितियों से निपटने के लिए सुझाव देने के लिए टास्क फोर्स का गठन किया है. यह कमेटी पार्टी के लिए सुझाव देगी. पार्टी उन सुझावों के आधार पर कांग्रेस शासित राज्यों को सुझाव देगी और केंद्र सरकार को भी सुझाव देगी. इस कमेटी में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, रणदीप सिंह सुरजेवाला, केसी वेणुगोपाल, पी चिदंबरम, मनीष तिवारी, जयराम रमेश, प्रवीण चक्रवर्ती, गौरव बल्लभ, सुप्रिया और रोहन गुप्ता को शामिल किया है. इस कमेटी में मध्य प्रदेश कांग्रेस से संबंधित किसी भी नेता को स्थान नहीं दिया गया है.

बीजेपी ने साधा निशाना

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल का कहना है कि, 'मध्य प्रदेश में कांग्रेस के बड़े दिग्गज नेता जो अपना दशकों का अनुभव बताते हैं,जो डींगे हांकते हैं, आज वह कोविड-19 के संकट में बीजेपी की सरकार को ज्ञान दे रहे हैं. उनकी बखत उनकी पार्टी में खुद नहीं है. उनकी पार्टी उन्हें पूछ नहीं रही है,भले ही वह 4 दशकों से ही राजनीति करते आ रहे हैं या किसी पदों पर बैठे हैं. मुख्यमंत्री रहे हो,चाहे वह कमलनाथ हों या फिर दिग्विजय सिंह हो,चाहे वह दूसरे पूर्व केंद्रीय मंत्री हो,उन्हें केंद्र का नेतृत्व पूछ नहीं रहा है. जो कमेटी बनी है, उसमें उनको शामिल नहीं किया गया है. एक भी नेता को शामिल नहीं किया गया है. जबरन की नेतागिरी, केवल नकारात्मक नेतागिरी, केवल और केवल निराशा खड़ी करने वाली नेतागिरी मध्य प्रदेश के नेता कर रहे हैं'.

कांग्रेस का पलटवार

वहीं इस मामले में मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी का कहना है कि 'बीजेरी के हास्यास्पद सवाल पर मैं यह कहना चाहूंगा कि, उस समूह में कोई भी हिंदुस्तान भर का कांग्रेसी- गैर कांग्रेसी अपने सुझाव दे सकता है. एक तरह से इस कमेटी में किसी को नहीं छोड़ा गया है. पूरा देश शामिल हुआ है, लेकिन मैं यह भी कहना चाहूंगा कि इस विपदा पर संकट की घड़ी में देश के नेता राहुल गांधी जब गरीब और मजदूरों के हित में प्रधानमंत्री के सामने सवाल उठाते हैं, तो उस पर बीजेपी क्यों चुप्पी साधे रहती है. उस पर क्यों कुछ नहीं बोलती है'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details