मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP में खत्म होगा CM फेस पर सस्पेंस, सोमवार को विधायक दल की बैठक, विजयवर्गीय ने की शिवराज से मुलाकात

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Dec 10, 2023, 8:39 PM IST

Updated : Dec 10, 2023, 10:43 PM IST

शिवराज से मिले विजयवर्गीय
Etv Bharat

MP BJP Legislative Party Meeting: बीजेपी ने तीन राज्यों में से एक राज्य में सीएम के नाम की घोषणा तो कर दी है, लेकिन मध्यप्रदेश और राजस्थान में संशय बरकरार है. एमपी में 11 दिसंबर को बीजेपी विधायक दल की बैठक है. कहा जा रहा है कि सोमवार को एमपी को सीएम मिल जाएगा.

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की कमान किसके हाथों में सौंप जाएगी. इसका फैसला सोमवार शाम होने वाली विधायक दल की बैठक में हो जाएगा. कई सालों बाद विधायक दल की बैठक बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में होने जा रही है. इसके लिए सभी विधायकों को आधिकारिक रूप से सूचना दी जा चुकी है. विधायक दल की बैठक को लेकर पार्टी कार्यालय द्वारा शेड्यूल जारी किया गया है. इसके तहत सोमवार दोपहर 1:00 बजे से विधायक दल की बैठक के लिए पंजीयन शुरू होंगे.

सोमवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक

पर्यवेक्षक सुबह पहुंचेंगे भोपाल: विधायक दल की बैठक के लिए दोपहर 1:00 बजे से 3:00 तक विधायकों की पंजीयन किए जाएंगे. इसके बाद दोपहर 3:00 बजे विधायक दल के सदस्यों का समूह फोटोग्राफ होगा. दोपहर 3:50 पर विधायक दल की बैठक शुरू होगी. बैठक के लिए सभी भाजपा विधायकों को सूचना दे दी गई है. विधायक दल की बैठक नियुक्त किए गए पर्यवेक्षक हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पिछड़ा वर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर के लक्ष्मण और राष्ट्रीय सचिव आशा लकड़ा की उपस्थिति में होगी. नियुक्त किए गए पर्यवेक्षक सुबह 10:30 पर भोपाल पहुंचेंगे. उधर विधायक दल की बैठक को लेकर बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में तमाम व्यवस्थाएं की गई है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने बैठक की तैयारी को लेकर निरीक्षण किया.

19 साल बाद आला कमान का संदेश लेकर आ रहे पर्यवेक्षक: मध्य प्रदेश में चुनाव परिणाम घोषित होने के 7 दिन बाद सोमवार को पर्यवेक्षक मध्य प्रदेश पहुंच रहे हैं. यह करीब 19 साल बाद है. जब मध्य प्रदेश में सीएम के लिए पर्यवेक्षक भेजे गए हैं. शिवराज सिंह चौहान के मुख्यमंत्री बनने के बाद बीजेपी ने 2008, 2013 में चुनाव जीता. जबकि 2020 में कांग्रेस सरकार गिरने के बाद भी मुख्यमंत्री पद के लिए स्वाभाविक रूप से शिवराज का ही नाम सामने आया था, लेकिन इस बार बीजेपी की जबरदस्त जीत के बाद पर्यवेक्षक मध्य प्रदेश आ रहे हैं.

इसके पहले 2005 में जब बाबूलाल गौर का मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा हुआ था. तब राजनाथ सिंह भोपाल आए थे. इसके पहले 2004 में जब उमा भारती को मुख्यमंत्री पद से हटाया गया था. तब विधायक दल की बैठक में शामिल होने दिल्ली से पर्यवेक्षक के रूप में प्रमोद महाजन और अरुण जेटली को भेजा गया था. इस बार पर्यवेक्षक के रूप में मनोहर लाल खट्टर डॉक्टर के लक्ष्मण और आशा लकड़ा को भेजा जा रहा है.

कैलाश विजयवर्गीय ने शिवराज को दिया बुके

शिवराज से मिले कैलाश विजयवर्गीय: उधर विधायक दल की बैठक के पहले नेताओं की मेल मुलाकात जारी है. विधायक दल के पहले बीजेपी के सीनियर लीडर कैलाश विजयवर्गीय ने कार्यवाहक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुख्यमंत्री निवास पहुंचकर मुलाकात की. इंदौर की एक नंबर विधानसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद कैलाश विजयवर्गीय पहली बार शिवराज से मिलने पहुंचे. इसके एक दिन पहले प्रहलाद पटेल ने भी शिवराज से सीएम हाउस पहुंचकर मुलाकात की थी.

उमा भारती ने दी छत्तीसगढ़ के सीएम को बधाई

यहां पढ़ें...

छत्तीसगढ़ में आदिवासी नेता को सौंपी प्रदेश की कमान:उधर छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया गया है. विष्णु देव साय छत्तीसगढ़ के पहले आदिवासी मुख्यमंत्री हैं. बीजेपी की सीनियर नेता उमा भारती ने उन्हें बधाई देते हुए लिखा है कि छत्तीसगढ़ राज्य का गठन होना, अब एक आदिवासी के मुख्यमंत्री बनने से सार्थक हुआ है. इस निर्णय के लिए भाजपा नेतृत्व और भाजपा विधायकों का अभिनंदन. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने भी छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर विष्णु देव साय को शुभकामनाएं दी है. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि मुख्यमंत्री साय तत्काल छत्तीसगढ़ विकास के नए कीर्तिमान स्थापित करेगा. वहीं सीएम शिवराज ने भी सीएम साय को बधाई दी.

Last Updated :Dec 10, 2023, 10:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details