मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Chunav 2023: PM मोदी का भोपाल में होगा रोड शो, बूथ कार्यकर्ताओं से करेंगे चर्चा, तैयारियों में जुटे नेता

By

Published : Jun 18, 2023, 6:29 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जून को मध्यप्रदेश दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी के कई कार्यक्रम हैं. पीएम भोपाल से शहडोल जाएंगे, जहां आदिवासी परिवार के भोजन करेंगे. इसके अलावा राजधानी भोपाल में पीएम का रोड शो होगा. पीएम के आगमन को लेकर बीजेपी नेता तैयारियों में जुट गए हैं.(PM Modi Mp Visit On 27 June)

pm modi
पीएम मोदी

भोपाल।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 27 जून को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मेगा रोड शो भी होगा. मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जून को शहडोल के पोखरिया गांव में एक आदिवासी परिवार के घर भोजन करेंगे. वहीं भोपाल में रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से इंदौर-भोपाल और भोपाल-जबलपुर के बीच शुरू होने जा रही वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी भी दिखाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी इसी दिन मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में 10 लाख बूथ वर्कर्स को डिजिटली संबोधित करेंगे. इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से न्यू मार्केट पहुंचेंगे. इसके बाद न्यू मार्केट से लेकर मोतीलाल नेहरू स्टेडियम तक पीएम मोदी का मेगा रोड शो होगा. पीएम मोदी के मध्य प्रदेश दौरे को लेकर बीजेपी तैयारियों में जुटी है.

भोपाल से शहडोल जाएंगे पीएम मोदी: पूर्व में तय किया गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले शहडोल पहुंचेंगे और उसके बाद भोपाल आएंगे, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी आदिवासियों के कार्यक्रम में ज्यादा समय देना चाहते हैं और इसलिए अब तय किया गया है कि प्रधानमंत्री पहले राजधानी भोपाल आएंगे और यहां कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद शहडोल के लिए रवाना होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 1 दिन पहले 26 जून को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी भोपाल पहुंच जाएंगे. वे भी मोदी के कार्यक्रम में भोपाल और इसके बाद शहडोल में हिस्सा लेंगे. (Modi Road Show in Bhopal)

यह होंगे पीएम मोदी के कार्यक्रम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोपाल में कई कार्यक्रम होंगे. पीएम मोदी 27 जून को भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से भोपाल से इंदौर और भोपाल से जबलपुर शुरू होने जा रही वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. पीएम मोदी रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से न्यू मार्केट से होते हुए मोतीलाल नेहरू स्टेडियम पहुंचेंगे. स्टेडियम में पीएम मोदी बूथ स्तर तक के 10 लाख पार्टी कार्यकर्ताओं को अपने संबोधन से जोश भरेंगे. कार्यक्रम में प्रत्यक्ष रूप से करीब ढाई हजार पार्टी कार्यकर्ताओं को मोतीलाल नेहरू स्टेडियम बुलाया जाएगा, बाकी पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री मोदी डिजिटल रूप से संबोधित करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी शहडोल रवाना होंगे. जहां पीएम मोदी मध्य प्रदेश के एक करोड़ आयुष्मान कार्ड धारकों के साथ बात करेंगे. पीएम मोदी सिकल सेल एनीमिया के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. प्रधानमंत्री इसके बाद शहडोल के पखरिया गांव में बेगा गौड़ और कोल आदिवासी जाति के मुखिया के साथ भोजन करेंगे. (MP Get Second Vande Bharat)

पीएम दिखाएंगे हरी झंडी

यहां पढ़ें...

पार्टी अध्यक्ष 26 को पहुंचेंगे भोपाल, समीक्षा बैठक करेंगे: उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मध्य पदेश यात्रा के पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 26 जून को भोपाल में पहुंचेंगे. बताया जा रहा है कि वह भोपाल में पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों के अलावा मध्य प्रदेश के चुनाव की तैयारियों की भी समीक्षा करेंगे. इसको लेकर मध्य प्रदेश के नेता तैयारियों में जुटे हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री शिवदयाल, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद पीएम मोदी के कार्यक्रम और चुनाव तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं. केंद्रीय नेतृत्व ने साफ कर दिया है कि चुनाव के पहले पार्टी नेताओं में किसी तरह की नाराजगी नहीं होनी चाहिए. इसको लेकर उनसे बात करें. गौरतलब है कि अपने पिछले दौरे के दौरान पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मध्यप्रदेश के पदाधिकारियों को पुराने नेताओं को जिम्मेदारियां सौंपने और उनकी नाराजगी दूर करने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पार्टी के तमाम पुराने नेताओं से मुलाकात की थी. (MP Chunav 2023)

ABOUT THE AUTHOR

...view details