मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Mother's Day 2023: भोपाल में साइकिल रैली का आयोजन, बाइसिकल राइडर्स ने कहा- मां तुझे प्रणाम

By

Published : May 14, 2023, 11:05 PM IST

विश्वभर में आज मदर्स डे मनाया गया. इस खास मौके पर हर किसी ने अलग-अलग तरीके से अपनी मां को मदर्स डे विश किया. कोई तोहफे लेकर आया तो किसी ने यह दिन खास बनाया. ऐसा ही कुछ अलग नजारा राजधानी भोपाल में देखने मिला, जहां साइकिल रैली का आयोजन किया गया. भोपाल बाइसिकल राइडर्स ग्रुप ने 50 KM साइकिल रैली निकालकर कहा- मां तुझे प्रणाम.

Mothers Day 2023
मदर्स डे पर साइकिल रैली

मदर्स डे पर साइकिल रैली

भोपाल।दुनियाभर में मदर्स-डे 14 मई को हर वर्ष मनाया जाता है. हर मां के प्यार और करुणा का जश्न मनाने और उन्हें महसूस कराने का प्रयास करने का यह एक आदर्श दिन है. इस दिन को लोग अपने-अपने तरीके से सेलिब्रेट करते हैं. भोपाल के भोपाल बाइसिकल राइडर्स ग्रुप एक रैली निकाली साइकिल रैली में हवाओं के साथ उनके बच्चे भी शामिल थे और कई बच्चों के साथ उनकी माता भी मां और बच्चों के बीच के इस प्रेम को दर्शाती है इस रैली का मूल स्लोगन दिया गया मां तुझे प्रणाम.

मदर्स डे पर साइकिल रैली

पहली शिक्षक और मित्र मां: साइकिल रैली को ऑर्गेनाइज करने वाले विनोद पांडेय ने बताया कि सभी के लिए प्रथम ईश्वर, शिक्षक, दार्शनिक, मार्गदर्शक और मित्र मां होती है. वो ही है जो हाथ पकड़ कर हमें चलना सिखाती है. मां ही हमें बोलना और लिखना सिखाती है. इस निरंतर बदलती दुनिया में एक मां ही है जो स्थिर है. उसकी महानता और उसके कार्यों का वर्णन करने के लिए जितना कुछ लिखा जाए और जितना कुछ कहा जाए सब कम है.

मदर्स डे पर यह सबसे बड़ा गिफ्ट:रैली में शामिल रूही कहती हैं कि वह अपने परिवार के साथ इस साइकिल रैली में शामिल हुई हैं. उनके साथ में उनके बच्चों ने भी इस साइकिल रैली में हिस्सा लिया है. दरअसल रूही को साइकिल चलाने का शौक शुरू से है, इसलिए बच्चों ने उनकी इस ख्वाहिश को पूरा करते हुए उनके साथ में इस रैली में हिस्सा लिया है. रूही बताती हैं कि मदर्स डे पर उनके लिए इससे बड़ा गिफ्ट कोई और नहीं है.

मदर्स डे पर साइकिल रैली

Mothers Day 2023: नि:संतान राम बाई बनी मिसाल, 8 बेटियों का किया धूमधाम से विवाह

Mother's Day Special: अनाथ की नाथ बनी तृप्ति, 80 बेटियों को लिया गोद, बच्चे प्यार से बुलाते हैं 'दीदी मां'

Mothers Day 2023: बेटा हो तो ऐसा...बीमार मां की खातिर छोड़ दी इंजिनियरिंग की नौकरी, रात-दिन सेवा कर रहे राजेश

मां के लिए निकाली साइकिल रैली: वहीं अपनी माताओं के साथ रैली में शामिल हुए अंश और तरंग बताते हैं कि मदर्स डे पर सुबह तो इन्होंने अपनी मां को फूल भेंट किए. लेकिन कुछ नए अंदाज में उन्हें इसे सेलिब्रेट करना था. ऐसे में पर्यावरण के संरक्षण के प्रति उनकी माता का खासा रुझान है. घर में भी इन्होंने कई तरह के फूल और पेड़ आदि लगाकर रखे हैं. इनकी मां को नेचर से प्यार है. इसलिए यह सभी अपनी मां के साथ साइकिल चलाने यहां शामिल हुए हैं. ये साइकिल रैली भेल से शुरू होकर शहर के अलग अलग जगह से निकली ओर समरधा से होते हुए इस्कॉन टेम्पल, भेल ग्राउंड पर संपन्न हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details