मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मोदी सरकार के 9 साल: 30 मई से फिर होगा मोदी मिशन का शंखनाद, घर-घर जाएंगे भाजपा कार्यकर्ता

By

Published : May 17, 2023, 1:17 PM IST

30 मई से एक बार फिर मोदी मिशन का शंखनाद किया जाएगा, ऐसा इसलिए क्योंकि इस साल मोदी सरकार के 9 साल पूरे हो रहे हैं, इसलिए भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर सरकार की उपलब्धियां गिनाएंगे.

modi government 9 years
मोदी सरकार के 9 साल

भोपाल।पीएम नरेन्द्र मोदी के 9 साल पूरे होने पर बीजेपी अपने चुनावी अभियान का शंखनाद करने जा रही है. सरकार और संगठन के बीच समन्वय बनाकर महाअभियान शुरू किया जाएगा, ये अभियान 30 मई से पूरे देश में एक साथ शुरू होगा और 30 जून तक चलेगा. एक महीने चलने वाले अभियान के तहत केन्द्रीय मंत्रियों सहित संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों की टीम बनाकर उन्हें जिम्मेदारी दी गई है.

राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर नियुक्त हुए संयोजक और सहसंयोजक:पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों से कहा है कि वे हर जिले में इसके लिए संयोजक और सहसंयोजक नियुक्त कर उन्हें एक महीने के कार्यक्रम सौंपे, इसे विशेष सम्पर्क अभियान का नाम दिया गया है. नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बने 9 साल का समय 30 मई को पूरा हो रहा है, भाजपा इस दिन से देश में फिर से पार्टी की सरकार बनाने के लिए अभियान शुरू कर रही है. केन्द्र ने इस संबंध में हर राज्य को विस्तृत कार्यक्रम भेजा गया है, भाजपा ने राज्यों के संगठन से कहा है कि एक महीने तक विशेष अभियान चलाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्र सरकार के कार्यक्रमों को घर-घर तक पहुंचाए. प्रदेश भाजपा केंद्रीय संगठन से निर्देश मिलने के बाद सक्रिय हो गई है, इसके लिए हर जिले में संयोजक और सह संयोजक नियुक्त कर दिए हैं, इन्हें एक महीने तक किए जाने वाले कामों की सूची भी सौंप दी है.

प्रदेश कार्यसमिति के एक दिन पहले होगी कोर ग्रुप की बैठक:प्रदेश कार्यसमिति से एक दिन पहले भाजपा ने कोर ग्रुप की बैठक बुलाई है, इसमें केन्द्रीय नेतृत्व के निर्देश पर चलाए जा रहे विशेष जनसम्पर्क अभियान पर चर्चा होगी. इसके साथ ही कर्नाटक चुनाव परिणाम के बाद प्रदेश के लिए नए सिरे से चुनाव में जुटने पर मंथन किया जाएगा. कोर ग्रुप में पार्टी के असंतुष्ट कार्यकर्ताओं को साधने पर भी बात होगी, पूर्व मंत्री दीपक जोशी के भाजपा छोड़ने के बाद भाजपा अपने पुराने कार्यकर्ताओ को मनाने में लगी है, इसके लिए वरिष्ठ नेताओं को लगाया गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीएम हाऊस में सत्यनारायण सत्तन और पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा से चर्चा कर चुके हैं, वहीं मालवा के पुराने नेताओं को मनाने का काम राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को दिया गया है. वे सोमवार को रतलाम में पूर्व मंत्री हिम्मत कोठारी के घर पहुंचे थे.

मोदी के लिए पार्टी का विशेष जनसंपर्क अभियान:कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पिछले 9 साल में किए गए जनहितकारी कामो को लेकर घर-घर जाएंगे. इसके अलावा हर बूथ में मोदी के उन कामों का प्रजेन्टेशन किया जाएगा, जिससे देश का गौरव बढ़ा है. भाजपा के जिला संयोजक और सह संयोजक इसके लिए बूथस्तर तक बैठकें ले रहे हैं, इस अभियान के तहत 'की वोटर्स' से सम्पर्क समान विचारधारा वालो के साथ बैठक, ओपिनियन मेकर्स के साथ लंच या फिर डिनर जैसे कार्यक्रम रखे गए हैं.

बड़े राज्यों में जाएंगे केंद्रीय मंत्री:30 मई से 30 जून तक चलने वाले विशेष अभियान के तहत मोदी सरकार के केन्द्रीय मंत्री हर बड़े राज्य के प्रमुख 10 बड़े शहरों में पत्रकार वार्ताएं कर 9 सालों की केन्द्र की सरकार की प्रमुख उपलब्धियों को आंकड़ों के समेत बताएंगे. इसके साथ ही छोटे राज्यों के छह प्रमुख शहरों में भी केन्द्रीय मंत्रियों की इसी तरह की पत्रकार वार्ताओं को प्लान तैयार किया गया है, इसके अलावा छोटे शहरों में भाजपा के संगठन से जुड़े राष्ट्रीय और प्रदेश पदाधिकारी मे मीडिया के सामने जाकर सरकार की योजनाओं की जानकारी देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details