मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पिता के हत्यारों पर कार्रवाई नहीं होने पर युवती ने की आत्महत्या की कोशिश, ETV भारत पर रखी अपनी बात

By

Published : Nov 3, 2020, 3:36 AM IST

भोपाल में पिता के हत्यारों पर कार्रवाई नहीं होने से नाराज युवती ने प्रशासन द्वारा कार्रवाई नहीं करने पर सोशल मीडिया पर लाइव आत्महत्या का प्रयास किया था, जिसका वीडियो युवती ने सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. वहीं इस मामले में पीड़िता ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

Kiran Rajput
किरण राजपूत

भोपाल। राजधानी भोपाल में पिता के हत्यारों पर कार्रवाई नहीं होने से नाराज युवती ने हाथ की नस काट कर आत्महत्या करने की कोशिश की थी और इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, हालांकि इलाज के बाद अभी होती स्वस्थ है. लेकिन राजधानी पुलिस पर गंभीर आरोप लगा रही है. ईटीवी भारत से खास बातचीत में किरण राजपूत में कहा कि अगर पुलिस समय रहते कार्रवाई करती तो शायद आज उसके पिता जिंदा होते.

किरण राजपूत की ईटीवी भारत से बातचीत

राजधानी पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

राजधानी भोपाल के ईश्वर नगर में रहने वाली युवती किरण राजपूत ने गोविंदपुरा थाना पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. युवती का कहना है कि एक माह पहले करीब 12 से 15 बदमाशों ने उसके पिता के साथ घर में घुसकर मारपीट की थी, जिसके बाद गंभीर रूप से घायल पिता को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. इस मामले को लेकर युवती ने आरोपियों के खिलाफ गोविंदपुरा थाना पुलिस से शिकायत की थी, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए करीब 12 लोगों को गिरफ्तार किया और इनमें से आठ आरोपियों को जेल भी भेज दिया गया है, लेकिन युवती का आरोप है कि गोविंदपुरा थाना स्टॉफ के कुछ कर्मचारी आरोपियों से मिले हुए हैं और यही वजह है कि वह मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रहे हैं और नहीं अब तक उनके पास से हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार बरामद किए गए हैं.

घटना के बाद सीएम को भी किया था ट्वीट

पिता की मौत के बाद युवती ने पूरी घटना मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी ट्वीट कर बताई थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए थे. युवती का आरोप है कि मुख्यमंत्री के आदेशों के बाद भी पुलिस अधिकारी इस पूरे मामले को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. वहीं कल भी युवती ने आत्महत्या करने का वीडियो ट्विटर पर डाला था और उसके साथ ही यह भी लिखा था कि मेरी मौत का जिम्मेदार अंधा प्रशासन रहेगा.

ये भी पढे़-वाह रे सिस्टम ! न्याय के लिए तड़पती-बिलखती युवती ने की लाइव सुसाइड की कोशिश


आरोपियों की गिफ्तारी और आर्थिक सहायता की मांग

किरण राजपूत ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रशासन से खुलेआम बाहर घूम रहे आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है. इसके अलावा गोविंदपुरा थाने के दो पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने की मांग भी युवती ने की है. वहीं युवती ने सरकार से आर्थिक सहायता भी मांगी है. उसका कहना है कि पिता के जाने के बाद अब उनके पास ना तो रहने के लिए घर है और ना ही खाने के लिए राशन.

ABOUT THE AUTHOR

...view details