मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP महिला कांग्रेस अध्यक्ष का दावेदार कौन? कमलनाथ ने बढ़ाया नूरी खान का नाम, विभा पटेल दिग्गी की पसंद

By

Published : Jul 16, 2021, 8:22 PM IST

Updated : Jul 17, 2021, 8:18 AM IST

एमपी में महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को लेकर अभी पेंच फंसा हुआ है. एक ओर जहां कमलनाथ ने नूरी खान का नाम आगे बढ़ाया है, वहीं दिग्विजय सिंह विभा पटेल के पक्ष में हैं.

noori khan
नूरी खान

हैदराबाद।मध्य प्रदेश में महिला कांग्रेस अध्यक्ष का पद अप्रैल में मांडवी चौहान का कोरोना से निधन होने के बाद से खाली पड़ा है. ऐसे में प्रदेश में महिला कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मांग उठ रही है. इस पद के लिए दो उम्मीदवारों के नाम सामने आ रहे हैं, जिनमें नूरी खान और विभा पटेल का नाम सामने आ रहा है.

महिला प्रदेश अध्यक्ष को लेकर फंसा पेंच
बता दें कि कमलनाथ पिछले दो सप्ताह से दिल्ली में हैं और मध्य प्रदेश में संगठन को मजबूत करने के लिए हाईकमान से कुछ फैसले कराने की कवायद कर रहे हैं. महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा? इसकाे लेकर पेच फंसा हुआ है. कमलनाथ चाहते हैं कि आगामी चुनाव में महिलाओं की भूमिका अधिक हो. महिला कांग्रेस को सक्रिय करने के लिए कमलनाथ जल्द ही अध्यक्ष की नियुक्ति चाहते हैं.

कमलनाथ ने नूरी खान के नाम पर लगाई मुहर
यूं तो इस पद के लिए दावेदारों की लिस्ट लंबी है, लेकिन दो नाम अधिक चर्चाओं में हैं. ऐसे में देखना होगा कि पार्टी हाईकमान किस नाम पर मुहर लगाती है. इनमें एक नाम नूरी खान का है. नूरी खान अगस्त 2018 में उस वक्त चर्चा में आईं थीं, जब उन्होंने कांग्रेस सांसद और एमपी कांग्रेस के चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ राहुल गांधी को चिट्‌ठी लिखी थी. उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मंच से नीचे उतारने को अपना अपमान बताया था.

कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष होंगे कमलनाथ! सोनिया-प्रियंका से हुई मुलाकात, जल्द बन सकती है बात

दिग्विजय सिंह ने बढ़ाया विभा पटेल का नाम
वहीं दिग्विजय सिंह ने भोपाल की पूर्व महापौर विभा पटेल का नाम आगे बढ़ाया है. हालांकि नूरी खान के नाम पर प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक भी सहमति दे चुके हैं.

Last Updated :Jul 17, 2021, 8:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details