मध्य प्रदेश

madhya pradesh

समर्थकों के लिए सिंधिया की जोर आजमाइश, वीडी शर्मा से की मुलाकात

By

Published : Jan 7, 2021, 8:34 PM IST

बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल पहुंचे, जहां उन्होंने वीडी शर्मा के निवास पर पहुंचकर उनसे मुलाकात की. वहीं इस मुलाकात के कई सियासी माएने निकाले जा रहे हैं.

Scindia and VD Sharma
सिंधिया और वीडी शर्मा

भोपाल।मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद जल्द ही कार्यकारिणी घोषित होनी है. वहीं बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से उनके निवास पर मुलाकात की. जिसको लेकर कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. माना जा रहा है कि शिवराज मंत्रिमंडल में अपने दो मंत्रियों को शामिल कराने के बाद अब सिंधिया संगठन में अपने समर्थकों के लिए जगह बना रहे हैं, जिसको लेकर सिंधिया ने वीडी शर्मा से मुलाकात की है. जबकि सिंधिया ने अपनी इस मुलाकात को सामान्य मुलाकात बताया है.

सिंधिया ने वीडी शर्मा से की मुलाकात

प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात के बाद सिंधिया ने कहा कि वीडी शर्मा हमारे घर के आदमी हैं. वे हमारे प्रदेश अध्यक्ष हैं, उनसे यह सामान्य मुलाकात है. वहीं कमलनाथ द्वारा किसान आंदोलन करने के बयान पर सिंधिया ने कहा कि जिन्होंने हमेशा किसानों से वादाखिलाफी की है, वह क्या किसानों की बात करेंगे. इस दौरान जब सिंधिया से संगठन को लेकर दोनों के बीच क्या चर्चा हुई, जब इस बारे में पूछा गया तो वे सवाल को टालते हुए रवाना हो गए.

मुलाकात तो एक बहाना है, अपनो को संगठन में शामिल कराना है

मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब जल्द ही कार्यकारिणी घोषित होनी है. इसको लेकर लगातार कवायद जारी है. ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने समर्थकों को संगठन में स्थान दिलाने की कोशिश में हैं. शायद यही वजह है कि अपने एक छोटे दौरे पर भोपाल पहुंचे सिंधिया ने प्रदेश अध्यक्ष के निवास पर जाकर उनसे मुलाकात की. हालांकि मुलाकात को लेकर सिंधिया यही कहते नजर आ रहे हैं कि वह अपने परिवार के हैं और यह मुलाकात सामान्य है. लेकिन जानकारों की मानें तो मुलाकात तो एक बहाना है बल्कि अपने समर्थकों को संगठन में जगह दिलाना है.

मंत्रिमंडल विस्तार में सिंधिया समर्थक दो को बनाया गया मंत्री

गौरतलब है कि रविवार को शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ. जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों को जगह मिली है. गोविंद सिंह राजपूत और तुलसी सिलावट ने मंत्री पद की शपथ ली. अब सिंधिया हारे हुए समर्थकों को संगठन में स्थान दिलाना चाहते हैं. इसके साथ ही निगम मंडल में भी अपने हारे हुए समर्थकों की नियुक्ति को लेकर सिंधिया प्रयास कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details