मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जहरीली शराब से मौत के मामले में बोले गृह मंत्री- किसी को भी नहीं बख्शेंगे, IG, DIG मंदसौर पहुंचे

By

Published : Jul 26, 2021, 6:29 PM IST

मंदसौर में जहरीली शराब से 3 लोगों की मौत के मामले में विपक्ष सरकार पर हमलावार है. इस मामले में IG, DIG और कमिश्नर ने मौके का मुआयना किया है. इस मामले में 3 अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है.

जहरीली शराब से मौत के मामले में बोले गृह मंत्री
जहरीली शराब से मौत के मामले में बोले गृह मंत्री

भोपाल/मंदसौर। जहरीली शराब से हुई तीन लोगों की मौत को लेकर शासन और प्रशासन एक्शन में है. उज्जैन संभाग के कमिश्निर संदीप यादव और आईजी योगेश देशमुख ने मंदसौर जाकर घटनास्थल का मुआयना किया है. इस मामले में सियासत भी शुरू हो गई है. कमलनाथ के ट्वीट पर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने निशाना साधा है. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि घटना की जांच जारी है. इस मामले में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा.

टीआई, एसआई निलंबित

कमलनाथ ने पूछा था कब गढ़ेंगे माफिया ?

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मंदसौर जिले में जहरीली शराब से मौत के मामलें में ट्वीट करते हुए लिखा था कि "उज्जैन, मुरैना, भिंड, ग्वालियर के बाद अब मंदसौर जिले में जहरीली शराब से 3 लोगों की मौत हुई है. पता नहीं शिवराज सरकार में माफिया कब गढ़ेंगे, कब टगेंगे, कब लटकेंगे. माफियाओं के हौसले बुलंद हैं."

गृहमंत्री बोले टीआई, एसआई भी निलंबित

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ पुलिस का लगातार अभियान चल रहा है. जहरीली शराब के मामले में संबंधित थाना प्रभारी और एसआई को भी निलंबित किया गया है. आबकारी उपनिरीक्षक नरेन्द्र डामर और रामलाल डेडिग पर भी कार्रवाई की गई है. अवैध शराब के बिक्री करने वालों के खिलाफ चुन-चुन कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

जहरीली शराब से मौत का मामला: कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर उठाए सवाल, उच्च स्तरीय जांच की मांग

इस मामले में कांग्रेस ने आबकारी मंत्री के इस्तीफे के साथ ही मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख का मुआवजा देने की मांग की है. कांग्रेस ने एक जांच दल का भी गठन किया है. यह जांच दल अपनी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंपेगा. जांच दल में मंदसौर जिला कांग्रेस अध्यक्ष नवकृष्ण पाटिल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर और उमराव सिंह गुर्जर को शामिल किया गया है.

IG, DIG, कमिश्नर ने किया दौरा

3 अधिकारियों पर हुई कार्रवाई

बता दें कि मंदसौर के पिपलियामंडी थाना क्षेत्र के खखराई गांव में जहरीली शराब पीने से 3 लोगों की मौत हो गई थी. घटना के बाद शासन और प्रशासन एक्शन में है. इस मामले में 3 अधिकारियों पर गाज गिर चुकी है. इसके अलावा गांव की जिस दुकान पर अवैध शराब बेची जा रही थी, उसका घर भी प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया है. इस मामले में 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

IG, DIG, कमिश्नर ने किया दौरा

घटना के बाद रविवार देर रात उज्जैन कमिश्नर संदीप यादव, आईजी योगेश देशमुख, रतलाम डीआईजी सुशांत सक्सेना ने खखराई गांव जाकर जांच भी की है. आईजी और कमिश्नर ने इस मामले की जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है. इस मामले में प्रशासन ने 3 मौत की पुष्टि की है, जबकि कांग्रेस 7 लोगों की मौत होने का दावा कर रही है. उज्जैन संभाग के कमिश्नर संदीप यादव ने बताया कि 3 लोगों की मौत हुई है, जबकि 3 लोगों का इलाज जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details