मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP के 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, भोपाल में पेड़ गिरने से 25 वाहन क्षतिग्रस्त

By

Published : Jun 24, 2021, 4:54 AM IST

Updated : Jun 24, 2021, 9:09 AM IST

भोपाल में लगातार हो रही बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है. हालांकि कई इलाकों में तेज बारिश के कारण पानी भरने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है.

rain alert
बारिश का अलर्ट

भोपाल। राजधानी में बुधवार शाम करीब 4 बजे से बारिश हो रही है. अरब सागर से आ रही नमी के चलते भोपाल में बुधवार शाम से बादल छाए रहे और जिले के कई इलाकों में तेज बारिश हुई. मौसम विभाग ने मुताबिक, प्रदेश के कई जिलों में अगले 24 घंटों में भारी हो सकती है.

  • 9 जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, वर्तमान में अरब सागर और पूर्वी उत्तर प्रदेश पर बने ऊपरी हवा के चक्रवात के कारण पूर्वी मध्य प्रदेश और उससे लगे भोपाल, होशंगाबाद संभाग में लगातार नमी मिलनी शुरु हो गई है. एमपी के मौसम विभाग ने 9 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है जिसमें राजगढ़, सीहोर, देवास, जबलपुर, मंडल ,डिंडोरी, शाजापुर शामिल हैं. यहां तेज हवाओं के साथ बारिश होगी. मौसम विभाग का अनुमान है कि यह बारिश अगले 1-2 दिनों तक जारी रहेगी.

21 जून के रिकॉर्ड वैक्सीनेशन पर कांग्रेस के सवाल, विश्वास सारंग ने जवाब में कहा- कांग्रेसी भ्रम फैला रहे

  • कहां कितनी हुई बारिश?

मध्य प्रदेश में मानसून के दस्तक के बाद बुधवार को भोपाल में हुई तेज बारिश के कारण सतपुड़ा भवन में एक पेड़ गिर गया. पेड़ की चपेट में 25 से अधिक वाहन आए हैं और कई वाहनों में भारी नुकसान हुआ है. हालांकि इस घटना में किसी भी प्रकार से जनहानि की कोई खबर नहीं है. प्रदेश में हो रही लगातार तेज बारिश के बाद पिछले 24 घंटों में खरगौन 109 मिलीमीटर, सीधी 90, गुना 26, भोपाल 21, सतना 18 और रायसेन में 9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है.

Last Updated :Jun 24, 2021, 9:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details