मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रेत उत्खनन रोकने के लिए गोविंद सिंह निकालेंगे पदयात्रा, जलपुरुष सहित दिग्विजय और कंप्यूटर बाबा भी होंगे शामिल

By

Published : Aug 30, 2020, 1:58 PM IST

ग्वालियर चंबल में लगातार हो रहे रेत के अवैध उत्खनन को रोकने के लिए पूर्व मंत्री गोविंद सिंह पदयात्रा करेंगे. उनकी इस पदयात्रा में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, कंप्यूटर बाबा और जल पुरुष शामिल होंगे.

gwalior
रेत उत्खनन रोकने पूर्व मंत्री करेंगे पदयात्रा

ग्वालियर। कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे डॉक्टर गोविंद सिंह आगामी 5 सितंबर से भिंड एवं दतिया में जन जागरण पदयात्रा करेंगे. उनकी ये पदयात्रा नदियों को बचाने को लेकर है, डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा है कि ग्वालियर चंबल क्षेत्र में अवैध उत्खनन के चलते नदियों का जलस्तर 50 फुट से नीचे जा चुका है. यदि उत्खनन नहीं रोका गया तो आने वाली पीढ़ी को पीने का पानी तक मुहैया नहीं होगा.

डॉक्टर गोविंद सिंह

जिस तरह वर्तमान में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है. ठीक उसी तरह पानी का भी यही हाल होगा. इसलिए अभी समय है लोगों को सचेत हो जाना चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया है कि मौजूदा भाजपा सरकार के नेताओं के संरक्षण में रेत का अवैध उत्खनन ग्वालियर, भिंड, दतिया और मुरैना में चल रहा है.

जब उनसे पूछा गया कि रेत उत्खनन का आपके नजदीकियों के ऊपर भी आरोप है तो उन्होंने कहा कि उनका परिवार और समर्थक रेत के अवैध उत्खनन से नहीं जुड़े हैं. यदि ऐसा है तो सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई कर सकती है.

डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा कि उनकी इस पदयात्रा में शामिल होने के लिए जल पुरुष की उपाधि से नवाजे गए राजेंद्र सिंह, पूर्व मंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व सांसद विवेक तन्खा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, कंप्यूटर बाबा और एकता परिषद के संस्थापक पीवी राजगोपालन प्रमुख रूप से शामिल होंगे. उनकी ये गैर राजनीतिक पद यात्रा लहार से शुरू होगी, जो चंबल नदी और सिंध नदी के कई इलाकों में घूमेगी. बाद में ये यात्रा दतिया में जाकर समाप्त होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details