मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का पार्टी पर आरोप, संगठन MP में कंपनी की तरह कर रही काम, कांग्रेस में नहीं बचा संगठन और संविधान

By

Published : Jun 8, 2023, 9:45 PM IST

डिंडौरी के कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष वीरेंद्र बिहारी शुक्ला ने प्रदेश के गृहमंत्री को धन्यवाद कहा है. उन्होंने कहा कि जब मुझे मेरे ही पार्टी से खतरा था तो गृहमंत्री ने सुरक्षा देकर मेरी जान बचाई है.

congress working like company in madhya pradesh
मध्यप्रदेश में कंपनी की तरह काम कर रही कांग्रेस

डिंडोरी पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष वीरेंद्र बिहारी

भोपाल।मध्यप्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने डिंडोरी कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष वीरेंद्र बिहारी शुक्ला को पार्टी से निष्कासित कर दिया था. इस मामले में उन्होंने अपनी सुरक्षा को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से मदद की गुहार लगाई थी. इस मामले में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि घटना की निष्पक्ष जांच कराई जाए. गुरुवार को पूर्व जिला अध्यक्ष खुद मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मिलने पहुंचे और उनका धन्यवाद किया. बता दें कि पूर्व जिला अध्यक्ष वीरेंद्र बिहारी शुक्ला के खिलाफ उनके चरित्र को लेकर भी कई तरह के मामले सोशल मीडिया पर सामने आ रहे थे.

कांग्रेस नेता की गृहमंत्री से सुरक्षा की मांग: भाजपा से सांठगांठ के आरोप पर कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष वीरेंद्र बिहारी शुक्ला ने कहा कि अगर ये साबित कांग्रेस कर देती है तो जीवन भर उनके कार्यालय के सामने जूते पॉलिश करूंगा. उन्होंने कहा बिना किसी कारण के मुझे अध्यक्ष पद से हटाया गया. इस बात की शिकायत मैंने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को की. इसके बाद मुझे कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निकाला गया और उसके 1 दिन बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस की सोशल मीडिया विभाग द्वारा महिलाओं पर चरित्रहीनता का आरोप लगाया गया. इसकी शिकायत मेरे वह मेरे परिवार के द्वारा गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से की गई थी. उन्होंने इस दौरान कहा कि कांग्रेस जब मेरे खिलाफ चरित्रहीनता का आरोप लगा सकती है तो वह मेरे खिलाफ किसी भी हद तक जाकर षड्यंत्र कर सकती है. मुझे किसी भी मामले में फंसाया जा सकता है या मेरे ऊपर हमला करवाया सकता है. इसी वजह से मैंने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से सुरक्षा की मांग की थी.

कार्यालय के बाहर बैठकर जूते पॉलिश करूंगा:कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष वीरेंद्र बिहारी शुक्ला ने बताया कि गुरुवार को मेरे पिता, मेरी पत्नी और मेरी बच्ची गृहमंत्री से मिले. गृहमंत्री द्वारा मुझे और मेरे परिवार को सुरक्षा प्रदान करने के लिए मैं इसका धन्यवाद करता हूं. इसके साथ ही उन्होंने पत्रकारों का भी धन्यवाद दिया. पूर्व जिला अध्यक्ष वीरेंद्र बिहारी शुक्ला ने कहा कि "मेरे ऊपर जो आरोप लगाए हैं कि मैं भारतीय जनता पार्टी के फग्गन सिंह से मिला हूं, इस बात की निष्पक्षता से जांच करा ली जाए और अगर कहीं भी कोई भी एक गलती मेरी पाई जाएगी तो मैं जीवन भर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय के बाहर बैठकर जूते पॉलिश करूंगा. मैं 27 मई से पहले कभी भी किसी भी भारतीय जनता पार्टी के नेता या कार्यकर्ता के संपर्क में नहीं था. मेरे साथ जो घटना घटी है उसके बाद मैं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से निवेदन किया था. प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सोशल मीडिया सेल जो लोगों के चरित्र हत्या का काम कर रही है इसको तत्काल प्रतिबंधित किया जाए, जिससे किसी भी नेता और कार्यकर्ता का चरित्र हनन न हो.

कार्यकर्ताओं का कोई मान सम्मान नहीं:कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष वीरेंद्र बिहारी शुक्ला ने कहा कि "कांग्रेस नेता ओमप्रकाश मरकाम ने ये डिंडोरी वासियों के मन में बैठा दिया है कि डिंडोरी में ओमप्रकाश मरकाम की वजह से कांग्रेस है. ओमप्रकाश मरकाम नहीं तो कांग्रेस नहीं है. लेकिन हमने यह संदेश दिया कि डिंडोरी में ओमप्रकाश मरकाम कांग्रेस से पोषित हो रहे हैं. इससे ओमप्रकाश मरकाम भयभीत हो गए. उन्होंने कमलनाथ के साथ मिलकर जिला कांग्रेस अध्यक्ष के पद से मुझे हटवा दिया. मुझे इस बात का दुख है कि यह जो कांग्रेस का संगठन है वह अब विधायकों के अनुसार चल रहा है. कार्यकर्ताओं का कोई मान सम्मान नहीं बचा है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस अब एक कंपनी की तरह काम कर रही है.

पढ़ें ये खबरें...

कांग्रेस में संविधान नहीं बचा:कांग्रेस छोड़ने के विषय पर पूर्व जिला अध्यक्ष वीरेंद्र बिहारी शुक्ला ने कहा कि अभी कांग्रेस छोड़ने का विचार हमारे किसी साथी ने नहीं किया है. लेकिन हमारे निर्वाचित साथियों ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया है. कांग्रेस में अब कोई सुनवाई नहीं है, कोई सुनने वाला नहीं है और अर्थ तंत्र मजबूत है. मध्यप्रदेश में कमलनाथ कोई निर्णय लेते हैं और यदि आप उनके इस निर्णय के खिलाफ एआईसीसी में कोई शिकायत करते हैं तो वहां कोई भी आदमी ऐसा नहीं बैठा हुआ है जो कमलनाथ पर अंकुश लगाने की बात करे. अब मध्य प्रदेश कांग्रेस में किसी भी तरह का संविधान और संगठन नहीं बचा है. हमने अभी किसी भी अन्य दल में जाने का निर्णय नहीं किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details