मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Fire in Hamidia Hospital:मुआवजे के लालच में बच्ची के गायब होने की झूठी शिकायत! पुलिस को घर से मिली बच्ची

By

Published : Nov 10, 2021, 3:05 PM IST

Updated : Nov 10, 2021, 3:51 PM IST

हमीदिया हादसे (Fire in Hamidia Hospital) के बाद बच्ची के गायब होने की झूठी शिकायत परिजनों ने कराई थी दर्ज. 8 नवंबर की रात कमला नेहरू अस्पताल में लगी थी आग, उस दिन सुबह ही बच्ची को अस्पताल से मिल गयी थी छुट्टी. इसके बाद खुलासा हुआ कि मुआवजे के लालच में बच्ची के गायब होने की झूठी शिकायत दर्ज कराई गई.

Missing infants in Hamidia fire
मुआवजे के लालच में बच्ची के गायब होने की झूठी शिकायत

भोपाल।Fire in Hamidia Hospital: राजधानी भोपाल के हमीदिया के कमला नेहरू अस्पताल में हुई आगजनी (Fire in Hamidia Hospital) की घटना में नया मोड़ आया है. दरअसल, गांधी नगर क्षेत्र न्यू जेल रोड निवासी आसमा अरशद अली ने हमीदिया अस्पताल प्रबंधन से शिकायत की थी उनकी बच्ची भी इलाज के लिए इसी वार्ड में भर्ती थी और वह मिल नहीं रही है. उनकी शिकायत पर अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी पुलिस ने बच्ची की खोज शुरू की. लेकिन बच्ची स्वस्थ हालत में उन्हीं के घर से बरामद हुई है. पता चला कि मुआवजे के लालच में बच्ची के गायब होने की झूठी शिकायत की गई थी.

मुआवजे के लालच में बच्ची के गायब होने की झूठी शिकायत

अपने घर से मिली गायब बच्ची

बता दें कि बच्ची के गायब होने को लेकर शिकायत होने के बाद काफी हो-हल्ला हुआ था. अस्पताल प्रबंधन में भी बच्ची के गायब होने को लेकर हड़कंप था, पूरी जांच के बाद प्रबंधन ने पूरा मामला कोहेफिजा थाने को सौंप दिया. जब इस पूरे मामले में जांच की गई और बच्ची की तलाश शुरू की गई तो पता चला कि 8 तारीख को इस घटना से पहले ही परिजन बच्ची को लेकर घर चले गए थे. पुलिस ने बच्ची को उसके घर से ही बरामद कर लिया है. इसकी सूचना अस्पताल प्रबंधन को दे दी है.

8 नवंबर की सुबह ही डिस्चार्ज हो गई थी बच्ची
भोपाल के बड़वाई न्यू जेल रोड गांधी नगर निवासी असमा अरशद अली ने बार-बार अस्पताल प्रबंधन से शिकायत कि की उनकी नातिन अस्पताल में इलाज के लिये भर्ती थी और जब से यह हादसा हुआ तब से बच्ची मिल नहीं रही है. बाद में जांच में यह तथ्य सामने आया कि 8 नवंबर को एडमिट हुई बच्ची को इलाज के बाद उसकी मां के सुपुर्द कर दिया गया था और वह उसे घर ले गई थी. इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि हमने बच्चे को बरामद कर उसकी सूचना अस्पताल प्रबंधन को दे दी और यदि अस्पताल प्रबंधन इस मामले में कोई लिखित शिकायत करता है तो हम इसमें मामला पंजीबद्ध कर जांच करेंगे. (Fire in Hamidia Hospital)

Last Updated :Nov 10, 2021, 3:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details