मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Digvijay On Surgical Strike: दिग्गी का मोदी सरकार से सीधा सवाल, आतंकियों के साथ पकड़े गये देवेंद्र सिंह DSP को क्यों छोड़ा

By

Published : Jan 24, 2023, 7:49 PM IST

Updated : Jan 24, 2023, 8:11 PM IST

देश और प्रदेश में चल रहे सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने सफाई पेश की है. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि उन्होंने सेना से नहीं मोदी सरकार से सवाल पूछे हैं.

Rajya Sabha MP Digvijay Singh
राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह

भोपाल।देश में फिर सर्जिकल स्ट्राइक का जिन्न निकल आया है. एक बार फिर कांग्रेस से राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दा छेड़ते हुए सबूतों की बात कही है, जिसके बाद पूरे देश की सियासत गरमाई हुई है और बीजेपी के सभी नेता कांग्रेस और दिग्विजय सिंह पर बयानों की बौछार कर रहे हैं. वहीं दिग्विजय सिंह ने मामले में सफाई दी है. कांग्रेस नेता ने कहा है कि उनके सवाल सेना से नहीं बल्कि मोदी सरकार से हैं. उन्होंने यहां तक कहा है कि उनकी दो बहनों की शादी नौसेना के ऑफिसर्स से हुई है.

दिग्विजय सिंह ने दी सफाई:दिग्विजय सिंह ने कहा कि सेना से सवाल पूछने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है. देश में हुईं पठानकोट, पुलवामा हमला और गलवान जैसी घटना इस सरकार पर कई सवाल खड़े करती है, लिहाजा मेरे सवाल मोदी सरकार से हैं. जिसमें पहला सवाल यह है कि उस इंटेलिजेंस फेलियर के लिए कौन जिम्मेदार जिस वजह से 40 CRPF जवान शहीद हो गए. दूसरा सवाल यह कि आतंकवादियों को कहां से 300 किलो आरडीएक्स मिला. तीसरा सवाल CRPF द्वारा जवानों को एयरलिफ्ट कर लाने की मांग को क्यों नहीं माना गया. वहीं चौथा सवाल यह है कि जिस देवेंदर सिंह को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पकड़ा था, उसे क्यों छोड़ा गया. पांचवा और आखिरी सवाल पुलवामा संवेदनशील इलाका है, इस एरिया को ठीक तरह से सेनिटाइज क्यों नहीं किया गया.

Digvijay Singh on Surgical Strike: सर्जिकल स्ट्राइक पर सबूत मांगने पर दिग्गी राजा की सफाई, सरकार पर उठाए सवाल

दिग्विजय बोले सेना का करता हूं सम्मान: दिग्विजय सिंह ने कहा कि यह मेरे वाजिब सवाल हैं. क्या मुझे एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में तथ्यों को जानने का अधिकार नहीं है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि इन घटनाओं में इस गंभीर चूक के लिए किसे दंडित किया गया है? दूसरे देशों में ऐसे मामलों में गृह मंत्री को इस्तीफा देना पड़ता. आगे कांग्रेस नेता ने कहा कि मैंने अपने सशस्त्र बलों को सर्वोच्च सम्मान दिया है. मेरी दो बहनों की शादी ऑफिसर्स से हुई है. मैं उनका सम्मान करता हूं.

क्यों मचा बवाल:बता दें दिग्विजय सिंह ने पिछले दिनों सरकार को घेरते हुए कहा कि वे हमेशा सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं, कईयों को मारने के दावे करते हैं, लेकिन इसका कोई सबूत है क्या? उन्होंने कहा कि मोदी सरकार केवल झूठ के पुलिंदे पर राज कर रहे हैं. हालांकि दिग्विजय सिंह के इस बयान से कांग्रेस ने किनारा कर लिया है.

Last Updated :Jan 24, 2023, 8:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details