मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर साधा निशाना, EVM पर भी उठाए सवाल

By

Published : Nov 3, 2020, 1:28 PM IST

Updated : Nov 3, 2020, 2:25 PM IST

मतदान के बीच पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह कांग्रेस दफ्तर पहुंचे हैं. वहीं 28 सीटों पर हो रहे मतदान को लेकर दिग्विजय सिंह और कमलनाथ लगातार फीडबैक ले रहे हैं.इस दौरान दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर हमला बोला है

Digvijay Singh
दिग्विजय सिंह

भोपाल। मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर मतदान जारी है. मतदान के बीच पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह कांग्रेस दफ्तर पहुंचे हैं. वहीं 28 सीटों पर हो रहे मतदान को लेकर दिग्विजय सिंह और कमलनाथ लगातार फीडबैक ले रहे हैं. वहीं जहां पर हिंसा और विवाद की स्थिति बन रही है, वहां पर पार्टी नेताओं और अधिकारियों से बात कर रहे हैं.इस दौरान दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर हमला बोला है. वहीं पूर्व सीएम ने ट्वीट कर ईवीएम पर भी सवाल उठाए हैं.

दिग्विजय सिंह का बयान

जहां वीडी शर्मा ने दिग्विजय सिंह पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया है. वहीं दिग्विजय सिंह ने भी बीजेपी द्वारा प्रशासन पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है. दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में जनता चुनाव लड़ रही है, जब जनता चुनाव लड़ती है तो प्रशासन कितनी ही कोशिश कर ले, कोई ज्यादा प्रभाव पड़ने वाला नहीं है.

पढ़ें:तुलसी सिलावट ने ETV भारत से की खास बातचीत, कहा- सांवरे की जनता 'शिव' और 'ज्योति' के हित में लेगी फैसला

पूर्व सीएम ने कहा कि जैसा लोगों ने पहले से ही आगाह कर दिया था कि जनता बीजेपी को हराना चाहती है.अब बीजेपी सिर्फ प्रशासन के जरिए चुनाव जीतना चाहती है. उन्होंने कहा कि कई जगह शिकायत आ रही है कि गरीबों को वोट डालने नहीं दिया जा रहा है. उनसे वोटर पर्ची छुड़ाकर बीजेपी के उम्मीदवारों ने अपने पास रख ली है. ऐसी कई शिकायतें आई हैं, इनके बारे में हमने ऑब्जरवेशन को संज्ञान में लाया है.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि कई जगह पर फायरिंग भी हुई है. मुरैना के सुमावली विधानसभा क्षेत्र में कुशवाहा समाज के युवक को गोली लगी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी प्रशासन पर जो दबाव डालकर चुनाव जीतना चाहते हैं, यह लोकतंत्र में संभव नहीं है. यह चुनाव लोकतंत्र और नोटतंत्र के बीच में है. हमें उम्मीद है लोकतंत्र की विजय होगा.

पूर्व सीएम ने EVM पर उठाए सवाल

इससे पहले दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए ईवीएम पर भी सवाल उठाए हैं. पूर्व सीएम ने लिखा है कि तकनीकी युग में विकसित देश EVM पर भरोसा नहीं करते पर भारत व कुछ छोटे देशों में EVM से चुनाव होते हैं. विकसित देश क्यों नहीं कराते? क्योंकि उन्हें EVM पर भरोसा नहीं है. क्यों? क्योंकि जिसमें चिप है वह हैक हो सकती है.

दिग्विजय सिंह ट्वीट

पढ़ें:वीडी शर्मा का दिग्विजय सिंह पर बड़ा आरोप, कहा: उनके राज में हमेशा हुई गुंडागर्दी

बता दें बीजेपी में बने कंट्रोल रूम का निरीक्षण करने पहुंचे वीडी शर्मा ने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया है.हमारे पास कांग्रेस की तरह गुंडे कार्यकर्ता नहीं हैं. कांग्रेस की मॉनिटरिंग दिग्विजय सिंह कर रहे हैं और जनता बखूबी जानती है कि दिग्विजय सिंह के राज में हमेशा गुंडागर्दी ही हुई है. इसीलिए केंद्रों पर इस तरह की खबरें आ रही हैं, हालांकि इन सभी पर बीजेपी की नजर बनी हुई है.

Last Updated :Nov 3, 2020, 2:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details