मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना इफेक्ट: भोपाल में अगले आदेश तक धरना-प्रदर्शन पर प्रतिबंध

By

Published : Feb 23, 2021, 4:04 PM IST

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक की. बैठक के दौरान कोरोना से बचाव के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए.

District Crisis Management Group Meeting
जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक

भोपाल। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग की अध्यक्षता में मंगलवार को विधानसभा स्थित उनके कक्ष में जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई. बैठक में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए.

  • महाराष्ट्र से आने वालों की थर्मल स्केनिंग

बैठक में महाराष्ट्र से आने वालों की थर्मल स्केनिंग की जाने का निर्णय लिया गया. थाना स्तर पर एसडीएम की अध्यक्षता में सभ्रांतत् वर्ग और व्यापारियों की बैठक कर जागरूकता के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे. कोरोना के बढ़ते हुए मरीजों की संख्या को देखते हुए धरना और प्रदर्शन पर भी रोक लगाने का निर्णय बैठक में लिया गया है.

  • मेले ओर सार्वजनिक प्रदर्शन पर रोक

सार्वजनिक आयोजन और मेले के लिए पहले से जिन्हें अनुमति दे दी गई है, उन्हें कोविड प्रोटोकाल के तहत आयोजन करना होगा. लेकिन आगामी आदेश तक सार्वजनिक आयोजन और मेले के लिए नई अनुमति नहीं दी जाएगी. इस संबंध में कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया कि मास्क न पहनने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल स्कूलों में हो रही ऑफलाइन परीक्षा को लेकर बैठक में कोई चर्चा नहीं हुई.

वैलेंटाइन डे से मंत्री विश्वास सारंग को ऐतराज !

  • रोको-टोको अभियान की होगी शुरूआत

फिलहाल संचालित हो रहे मेले और सार्वजनिक कार्यक्रम पर कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के निर्देश दिए गए है. नगर निगम रोको-टोको अभियान को पुन: शुरू करने और मास्क न पाए जाने पर 100 रुपये का फाइन लेने के निर्देश दिए है. बैठक में विधायक कृष्णा गौर, रामेश्वर शर्मा पीसी शर्मा, विष्णु खत्री सहित कलेक्टर अविनाश लवानिया, डीआईजी इरशाद वली, नगर निगम आयुक्त केवीएस चौधरी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details