मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के रोड मैप 2023 का विमोचन

By

Published : Nov 12, 2020, 10:25 AM IST

Updated : Nov 12, 2020, 12:01 PM IST

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज जारी करेंगे. इस मामले में मध्यप्रदेश पहला राज्य होगा, जिसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रणनीति के आधार पर इस तरह का रोडमैप तैयार किया है.

cm
सीएम

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को 11 बजे मिंटो हॉल, पुराना विधानसभा भवन में आयोजित कार्यक्रम में आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश रोडमैप-2023 का विमोचन करेंगे. इस अवसर पर सांसद विष्णुदत्त शर्मा और भारत सरकार के नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत भी मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत की नीति के अनुरूप मध्यप्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य है, जिसने विभिन्‍न विषय-विशेषज्ञों से परामर्श कर आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का रोडमैप तैयार किया है. इस रोडमैप को प्रदेशवासियों के सामने रखा जा रहा है.

आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के रोडमैप को तैयार करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा 4 मुख्य विषय, भौतिक अधोसंरचना, सुशासन, स्वास्थ्य एवं शिक्षा और अर्थव्यवस्था एवं रोजगार पर राष्ट्रीय वेबिनार आयोजित किए गए. इन वेबिनार में नीति आयोग के प्रतिनिधि, स्वास्थ्य, शिक्षा और अर्थव्यवस्था से जुड़े विषय-विशेषज्ञों को आमंत्रित कर उनके सुझाव लिए गए हैं. इन वेबिनार्स में प्राप्त हुए सुझाव के आधार पर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के रोडमैप की कार्ययोजना तैयार की गई है.

पढ़ें: उपचुनाव में मिली हार के बाद शिवराज सरकार के तीन मंत्रियों का इस्तीफा

आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के रोडमैप के विमोचन कार्यक्रम में मंत्री, सांसद, विधायक, मुख्य सचिव, विभिन्न विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और विभागाध्यक्ष भी शामिल होंगे. इसके अतिरिक्त संभाग व जिलों से सांसद, विधायक, संभागायुक्त, आईजी, कलेक्टर, एसपी भी कार्यक्रम मे वर्चुअल रूप से शामिल होंगे.

Last Updated :Nov 12, 2020, 12:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details