मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भारी बारिश से राजधानी पानी-पानी, कई इलाके 'तालाब' में तब्दील

By

Published : Aug 29, 2020, 9:41 AM IST

राजधानी में हुई भारी बारिश के चलते बैरसिया की ललरिया चौकी तालाब में तब्दील हो गई. कई निचली बस्तियों में पानी भर गया. देखें ये नजारा...

Lallaria outpost
ललरिया चौकी

भोपाल।राजधानी में हुई मूसलाधार बारिश ने पिछले कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बीते 24 घंटे से तेज बारिश का दौर लगातार जारी है.जिसकी वजह से तालाब और नाले उफान पर हैं.कई निचली बस्तियों में पानी भर गया है. रात को जमकर बारिश हुई के चलते बैरसिया में इलाके में पानी भर गया. ललरिया चौकी भी जलमग्न हो गई.आलम ये कि चौकी में आना जाना मुश्किल हो गया है.चौकी के पास स्थित पूरा इलाका तालाब में तब्दील हो गया है.

भोपाल में भारी बारिश

एसडीएम आर एन श्रीवास्तव ने बताया कि प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट पर है.हमने क्षेत्र के निचले इलाकों में रहने वालों और नदियों के किनारे बसे गावों के लोगों को पहले ही आगाह कर दिया है. इसके बावजूद भी अगर कहीं से कोई सूचना आती है तो तुरंत ही उनकी मदद की जाएगी. इसके साथ ही सामूहिक विसर्जन ना हो और जल स्त्रोतों पर विसर्जन करने भीड़ ना लगे इसके लिए भी एसडीएम ने दल गठित कर दिया है.

कई इलाकों की बिजली गुल

हालांकि जिला प्रशासन ने कई जगह रेस्क्यू टीमों को तैनात कर रखा था, लेकिन बारिश इतने बड़े पैमाने पर हुई कि प्रशासन की तैयारी नाकाफी साबित हुई. बारिश की वजह से शहर के कई इलाकों की बिजली भी गुल रही. प्रशासन ने लोगों को तालाब और नदी के किनारे पर नहीं जाने की चेतावनी दी है. बारिश से एमपी की मुश्किलें अभी खत्म नहीं हुई हैं. मौसम विभाग ने 15 जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है. इसे लेकर स्थानीय प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details