मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bhopal Crime News: दोस्त ने दोस्त से ही ठगे 15 लाख रुपये, पुलिस ने दर्ज किया मामला

By

Published : Apr 2, 2023, 10:36 AM IST

भोपाल में गार्डनिंग के व्यवसाय में लाभ का लालच दे कर एक दोस्त ने अपने ही दोस्त से 15 लाख से ज्यादा ठग लिए, फिलहाल मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Bhopal Crime News
भोपाल क्राइम न्यूज

भोपाल।राजधानी में एक ऑनलाइन कोचिंग का संचालन करने वाले संचालक की शिकायत पर एक जालसाज पर धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया गया है. जालसाज पर आरोप है कि दोस्ती का फायदा उठाकर उसने गार्डनिंग में निवेश के नाम 15 लाख 5 हजार रुपए ले लिए थे. रुपए लेने के बाद आरोपी ने शिकायतकर्ता को न तो लाभ का हिस्सा दिया और न ही रकम लौटाई. फिलहाल अब कोचिंग संचालक ने इस मामले की शिकायत कोहेफिजा पुलिस को की, इसके बाद पुलिस ने धोखाधड़ी और आमानत में खयानत का मामला दर्ज किया है.

दोस्ती के फायदा उठाकर ठगी: राजधानी भोपाल के कोहेफिजा थाने के थाना प्रभारी विजेंद्र सिंह ने बताया कि "मोहम्मद मुनीर थाना क्षेत्र के इंद्रविहार कॉलोनी कोहेफिजा में रहते हैं और वे ऑनलाइन कोचिंग क्लासेस चलाते हैं. उनकी पहचान भोपाल के ही रहने वाले शाद सिकंदर से थी, साल 2021 में शाद ने उन्हें कुछ ब्रोशर दिखाए थे और कहा था कि मैं गार्डनिंग का काम करता हूं और इससे मुझे अच्छा फायदा मिलता है. इसके बाद शाद ने मोहम्मद मुनीर से निवेश करने की बात कही और बदले में अच्छा लाभ देने की भी बात की. दोस्ती होने के कारण मुनीर ने शाद सिकंदर पर भरोसा करके उसको अलग-अलग किश्तों में अगस्त 2021 से अप्रैल 2022 तक 15 लाख 5 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए. आरोपी बीच-बीच में कुछ रुपए वापस करके और ज्यादा रुपए इन्वेस्टमेंट के नाम पर ले लेता था, पर जब पिछले काफी दिनों से जब मुनीर को लाभ नहीं मिला तो उसने शाद सिकंदर से अपने रुपए वापस मांगे. आरोपी ने रुपए लौटाने से इंकार किया तो मामला थाने पहुंच गया."

मिलती-जुलती इल खबरों को जरूर पढे़ंं...

जांच में जुटी पुलिस:फिलहाल शिकायत के बादपुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 और धारा 406 के तहत मामला पंजीबद्ध किया है. पुलिस का कहना है कि "हमने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, आने वाले दिनों में आरोपी के खिलाफ अन्य शिकायतकर्ता भी सामने आ सकते हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details