मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल: कमिश्नर का आदेश 24 घंटे में मिले कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट

By

Published : Apr 19, 2021, 7:48 PM IST

कोरोना वायरस की जांच ‎रिपोर्ट समय पर नहीं ‎मिलने का मामला सामने आया है. इसका कारण एसएमएस न मिलने और फोन पर जानकारी ना मिलना है.इसे देखते हुए संभाग आयुक्त कविंद्र कियावत ने कोरोना रिपोर्ट एक दिन में देने के निर्देश दिए हैं.

corona test report in 24 hours
24 घंटे में मिले कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट

भोपाल।कोरोना वायरस की जांच ‎रिपोर्ट समय पर नहीं ‎मिलने से कई दिनों तक मरीजों को खुद पता नहीं चलता है कि वे पॉजिटिव आ चुके हैं या नहीं. उन्हें न तो एसएमएस मिल रहा और न फोन पर संक्रमित होने की कोई सूचना दी जा रही है.मामले की गंभीरता को को देखते हुए संभाग आयुक्त कविंद्र कियावत ने आदेश जारी किए हैं की कोरोना रिपोर्ट मरीज को एक ही दिन में ही दी जाए.

कलेक्टर ने एक दिन में कोरोना रिपोर्ट देने के दिए आदेश

भोपाल में संभागायुक्त कवीन्द्र कियावत का कहना हैं कि जिले में संचालित सभी फीवर क्लीनिकों पर जरुरी सुविधाएं उपलब्ध हैं. ऐसे में कोरोना मरीज के टेस्ट परीक्षण के बाद कोरोना रिपोर्ट उसे एक दिन में ही मिले. कलेक्टर ने तुरंत यह निर्देश मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य चिकित्सकों को दिए. संभागायुक्त ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को भी इसके लिए निर्देशित किया है.

छतरपुर:ईसाई दंपति की कोरोना से मौत, हिंदू रीति रिवाज से हुआ अंतिम संस्कार

फीवर क्लीनक पर होगा डाटा क्लेक्शन

फीवर क्लीनिकों पर पहुंचने वाले मरीजों की डाटा फीडिंग कराई जाए. उनकी जांच, स्क्रीनिंग और जरूरत पड़ने पर सैपलिंग भी कराई जाए. संक्रमित व्यक्ति की शीघ्र पहचान हो सके और उन्हें तत्काल स्वास्थ्य लाभ दिया जा सके. अभी मरीज की कोरोना जांच रिपोर्ट 3 से 4 दिनों में मिल रही हैं. संभागायुक्त ने समस्त अनुविभागीय अधिकारियों को भी निर्देश दिए हैं कि वे फीवर क्लीनिकों का औचक निरीक्षण कर चिकित्सकों की ड्यूटी का सत्यापन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details