मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नब्बे हज़ार में दिव्यांग ने किया चट मंगनी पट ब्याह, आधी रात को दुल्हन हुई फरार

By

Published : Jul 30, 2021, 7:54 AM IST

Updated : Jul 30, 2021, 8:47 AM IST

Duped after marriage
शादी में धोखा

भिंड में एक दिव्यांग युवक के साथ शादी के नाम पर हुई ठगी का पता चला है. भुक्तभोगी के मुताबिक उसने इस रिश्ते में बंधने के लिए 90 हजार रुपए भी चुकाए, लेकिन जीवन साथी का ख्वाब अधूरा ही रह गया. पीड़ित ने इस मामले में FIR दर्ज करा दी है.

भिंड। जिले के गोरमी थाना क्षेत्र में एक दिव्यांग युवक के साथ शादी के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. युवक ने अपने निकटजनों की मौजूदगी में युवती के साथ शादी की सारी रस्मों रिवाजों का निर्वहन किया. लेकिन दुल्हन शादी के बाद अपने कथित रिश्तेदारों के साथ फ़रार हो गयी इस शादी के लिए पीड़ित युवक से 90 हज़ार की राशि भी ली गयी थी, पीड़ित ने गोरमी थाना में अपने साथ हुई ठगी की FIR दर्ज करा दी है.

नब्बे हज़ार में ब्याह, दुल्हन फरार

मध्यप्रदेशः शादी को उतावले 13 दुल्हों को लगाया चुना, पैसे लेकर दुल्हन फरार

ऐसे हुई थी बात पक्की
गोरमी के रहने वाले युवक सोनू जैन दिव्यांग हैं और इसी कारण उनकी शादी नही हो पा रही थी. सोनू 26 जुलाई को अपने एक दोस्त के साथ ग्वालियर गया था. जहां उसकी मुलाक़ात उदय सिंह खटीक नाम के शख़्स से हुई दोनो के बीच सामान्य बातें शुरू हुईं तो दो अन्य युवक भी वहाँ आकर बैठ गए.

बातों-बातों में उदय खटीक ने सोनू से शादी के बारे में पूछा. सोनू ने अब तक विवाह ना होने की बात बताई. जिस पर उदय ने सुंदर लड़की से शादी कराने का ऑफ़र दिया जिसके लिए एक लाख रुपय का खर्च आना बताया जिसके लिए पीड़ित युवक तैयार हो गया. बात पक्की होने पर मंगलवार को गोरमी पहुँचकर लड़की दिखाने की बात तय हुई. उसकी तस्वीर दिखाई और बताया कि वो ग्वालियर की ही रहने वाली है.

90 हज़ार में तय हुआ रिश्ता
पीड़ित युवक ने बताया की 27 जुलाई के दिन आरोपी उदय, लड़की अनीता, उसका भाई और एक रिश्तेदार के साथ गोरमी पहुँचा. घर पर सभी की लड़की पसंद आ गई. जिस पर उदय ने उसी दिन शादी करने की बात कही. लड़की ने भी हामी भरी और शाम 5 बजे रस्मों रिवाज के साथ बिना किसी तामझाम के विवाह सम्पन्न हुआ. जिसकी तस्वीरें भी सोनू के दोस्तों ने कमरे में क़ैद की. शादी हो जाने पर उदय खटीक ने सोनू से 90 हज़ार रुपय लिए और बाक़ी पैसे बाद में लेने की बात पर राज़ी हो कर निकल गया.

आधी रात चम्पत हुई नई दुल्हन
शादी के बाद दुल्हन का भाई और एक रिश्तेदार घर पर ही रुके. रात के समय दुल्हन सिर दर्द की बात कह सोने चली गई. पीड़ित ने बताया रात करीब 1 बजे उसकी माँ ने नई दुल्हन के बारे में उससे पूछा तो राज खुला कि दुल्हन अपने कथित रिश्तेदारों के साथ फरार हो गई है.

पुलिस ने दर्ज किया मामला
अगले दिन पीड़ित दिव्यांग ने अपने साथ हुई धोखा धड़ी के सम्बंध में गोरमी थाना पहुँच कर शिकायती आवेदन दिया जिसके आधार पर जांच के बाद पुलिस ने अब पैसे लेकर फरार हुए महिला समेत पांच आरोपियों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया है. गोरमी पुलिस के मुताबिक उसने शिकायत के आधार पर आरोपी महिला और दो आरोपी युवक पुलिस ने पकड़ लिया है उनसे पूछताछ की जा रही है. वहीं मामले का मुख्य आरोपी उदय ख़टीक अभी फ़रार है.

Last Updated :Jul 30, 2021, 8:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details