मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bhind Crime News: क्या बदल गये गुड पुलिसिंग के मायने! पैट्रोल पंप पर लूट, थाने में हिस्ट्रीशीटर का बर्थडे सेलब्रेशन, चम्बल में चल क्या रहा है?

By

Published : Aug 19, 2023, 10:47 AM IST

गोहद चौराहा पुलिस थाने में एक हिस्ट्रीशीटर वंश प्रताप उर्फ नगद ने जन्मदिन सेलिब्रेशन किया. इसके बाद आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष कमल नागर ने एक समुदाय विशेष को लेकर अभद्र टिप्पणी की.

Bhind Crime News
थाने में हिस्ट्रीशीटर ने मनाया बर्थडे

गोहद चौराहा पुलिस थाने में हिस्ट्रीशीटर ने मनाया बर्थडे

भिंड।जिस पुलिस के खौफ से आम आदमी से लेकर अपराधी तक पतलून गीली कर देते हैं. उसी पुलिस के सिर पर अपराधी नंगा नाच कर रहे हैं और पुलिस है कि तमाशबीन बनी हुई है, ना किसी नेता का दबाव है और ना ही लॉ एंड ऑर्डर की जिम्मेदारी से छुटकारा, लेकिन कैमरे में कैद हुआ गोहद चौराहा पुलिस थाने में एक हिस्ट्रीशीटर के जन्मदिन सेलिब्रेशन का नजारा. जी हां सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ है और एक समुदाय विशेष पर अभद्र टिप्पणी की जा रही है. बावजूद इसके न यो पुलिस उन्हें रोकने की कोशिश करती नजर आई न ही किसी तरह की दखल अंदाजी की.

गोहद चौराहा थाने में हिस्ट्रीशीटर का मनाया बर्थडेः सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो रविवार का बताया जा रहा है, जहां ग्वालियर का हिस्ट्रीशीटर वंश प्रताप उर्फ नगद को पुलिस ने छीमका गांव पर हुए दो पक्षों के एक विवाद के सिलसिले में गोहद चौराहा पुलिस थाने में बुलाया था, यहीं आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष कमल नागर उनके समर्थक और जाटव समाज के अन्य लोग भी थाने पहुंच गए. जब नगद बाहर आया तो थाने के अंदरूनी गेट पर खड़े हो कर उसका जन्मदिन मनाया गया. ये पूरा ड्रामा पुलिस विभाग की सरकारी बिल्डिंग में पुलिस की आंखों के सामने दिन दहाड़े हुआ, लेकिन कोई पुलिस अधिकारी या कर्मचारी इन्हें रोकने नहीं आया.

जातिगत द्वेष फैलाने दिया भड़काऊ भाषणःबात सिर्फ जन्मदिन मनाने तक नहीं रुकी, इसके बाद आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष कमल नागर ने एक समुदाय विशेष को लेकर अभद्र टिप्पणी करते हुए जातिगत द्वेष फैलाने के लिए भड़काऊ भाषण भी दिया और दूसरे समुदाय विशेष के लोगों के प्रति अभद्र भाषा का भी उपयोग किया. इस दौरान इस हंगामे के बीच खड़े किसी व्यक्ति ने यह वीडियो बना लिया और सोमवार को इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

एक आरोपी पर 11 और दूसरे पर 14 मामले दर्जःबता दें कि, ग्वालियर के हिस्ट्रीशीटर वंशप्रताप उर्फ नगद के खिलाफ अलग-अलग थानों में 9 प्रकरण पूर्व में दर्ज थे. इसके बाद भिंड में रविवार की घटना के बाद 3 मामले और दर्ज किए गए हैं. आरोपी पर अब कुल 12 मामले दर्ज हो चुके हैं. वहीं, समुदाय विशेष पर टिप्पणी करने वाले कमल नागर पर भी पहले से 11 पुलिस केस दर्ज थे. इसके बात 3 नये प्रकरण दर्ज होने से उस पर भी कुल 14 मामले दर्ज हो चुके हैं. कमल नागर द्वारा की गई बयानबाजी के बाद से पूरे गोहद इलाके में दोनों समुदाय के बीच अब तनाव की स्थिति बनी हुई है.

पुलिस ने दी मामले पर सफाईःइस पूरे मामले को लेकर गोहद एसडीओपी सौरभ कुमार ने बताया कि ''छीमका गांव के पास बने गोविंद ढाबे पर दो समुदाय के बीच नारेबाजी, विवाद और मारपीट की घटना हुई थी. इसी विवाद में एक व्यक्ति द्वारा एक राइफल लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था. इसके बाद दोनों ही पक्ष थाने पर मामला दर्ज कराने पहुंचे थे. पुलिस ने दिनों ही पक्षों के खिलाफ अलग आपराधिक धाराओं में मामले दर्ज किए थे. पुलिस द्वारा दर्ज मामलों में कमल नागर और वंश प्रताप उर्फ नगद के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज किए गए थे.'' वहीं, भिंड एसपी मनीष खत्री ने बताया कि ''दोनों पक्षों में एक पक्ष के 6 और एक पक्ष के पांच लोगों को गिरफ़्तार किया गया है. थाने पर हुए घटनाक्रम को देखते हुए वहां शामिल लोगों पर जातिगत द्वेष फैलाने को लेकर भी मामला पंजीबद्ध किया गया है.''

ये भी पढ़ें :-

भिंड में बेलगाम अपराधीः गौरतलब है कि भिंड जिले में अब पुलिस मूक दर्शक नजर आ रही है. जहां अपराधी बेधड़क डकैती व लूट जैसी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. रविवार रात ही भिंड में मुरैना से आये 3 बदमाशों एक पेट्रोल पम्प पर कर्मचारी को गोली मारकर लूट की वारदात को अंजाम दिया. वहीं, पुलिस इक्का-दुक्का हथियारों, 5-10 हजार के इनामी आरोपियों को पकड़कर खुलासे कर वाहवाही लूटने का प्रयास कर रही है. जबकि बीते दिनों हुई कई बड़ी घटनाओं के मामले अब तक न तो सुलझे हैं और न ही अधिकारी इन पर कोई भी स्पष्टीकरण दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details