मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bhind Crime News: नशे के आदी युवक ने घर के बाहर उगा रखा था गांजा, पुलिस ने दबिश देकर बरामद किए 33 पेड़, आरोपी भी गिरफ्तार

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 22, 2023, 10:14 AM IST

Updated : Sep 22, 2023, 10:31 AM IST

भिंड की मेहगांव पुलिस ने बरहद गांव में दबिश देकर एक घर के बाहर लगे गांजे के पेड़ बरामद किए हैं. साथ ही आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है.

ganja planting at home in bhind
भिंड में गांजे के 33 पेड़ बरामद

भिंड में गांजे के 33 पेड़ बरामद

भिंड।बीते कुछ समय में भिंड जिले में नशे के कारोबार में इजाफा देखा गया है. दो साल पहले जहां भिंड में देश के सबसे चर्चित ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट के जरिए मेरुवाना की तस्करी का मामला उजागर हुआ था. वहीं इसके बाद भी कई बार बड़ी मात्रा में इलाके में गांजा पकड़ा जा चुका है. हद तो इस बात की है की नशा माफिया अब तस्करी तक सीमित नहीं है, बल्कि मादक पदार्थ को बनाने का काम भी करने लगे हैं. इसी सिलसिले में भिंड जिले की मेहगांव पुलिस ने एक गाँव में घर के बाहर लगे गांजे के पौधे जब्त किए हैं.

मुखबिर की सूचना पर बरहद में दबिश:पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मेहगांव अनुभाग के ग्राम बरहद में एक युवक ने अपने घर के बाहर गांजा उगा रखा था. चूंकि प्रदेश में पुलिस द्वारा सभी जिलो में नशे के खिलाफ अभियान चल रहा है. इसी क्रम में मुखबिर की सूचना पर पुलिस दबिश देने पहुची थी. पुलिस को सूचना मिली थी की एक घर के बाहर बड़ी मात्रा में गंजे के पेड़ उगाये गये हैं.

भिंड में गांजे के 33 पेड़ बरामद

घर में लगा रखे थे गांजे के 33 पेड़:पुलिस जब मुखबिर के बताये स्थान पर पहुंची तो मौके पर घर के बाहर ही गांजे के पेड़ लगे थे और आरोपी राजकुमार ढुमोले भी घर के दरवाजे पर ही बैठा था. अचानक पुलिस को देखते ही आरोपी ने भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने चारों और से घेराबंदी कर उसे दबोच लिया. साथ ही पुलिस ने गांजे के लगे हुए 33 पेड़ उखाड़ कर जब्त कर लिए. जब्त गांजे का कुल वजन 14 किलो 150 ग्राम बताया गया है. एसपी के मुताबिक आरोपी का कहना था कि वह स्वयं गांजा पीने का आदी है जिसके लिये उसने घर में गांजा उगाया था.

Also Read:

पुलिस मामले की जांच में जुटी:गंजा जब्त करने के बाद पुलिस ने मामले में आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. एसपी मनीष खत्री का कहना है कि ''मुखबिर की सूचना पर यह कार्रवाई की है. पुलिस अब मामले की जांच में जुटी हुई है कि आखिर आरोपी के पास गांजा उगाने के लिए संसाधन कहां से आए हैं और इसका आगे वह क्या करने वाला था.''

Last Updated :Sep 22, 2023, 10:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details