मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जर्जर दीवारों में दफन होती जिंदगी! भिंड में मकान गिरने से युवती की मौत, 4 घायल तो गुना में मासूम की गई जान

By

Published : Aug 2, 2021, 1:33 PM IST

Updated : Aug 2, 2021, 1:45 PM IST

प्रदेश में रुक-रुक कर हो रही तेज बारिश के चलते एक के बाद एक कई मकानों के ढहने की खबर सामने आ रही है. ताजा घटना भिंड जिले के दबोह और गुना जिले से सामने आई है, जहां दबोह में मकान गिरने से एक महिला की मौत हो गई, तो वहीं गुना में मकान गिरने से एक मासूम की मौत का मामला सामने आया है.

house collapse due to heavy
मकान गिरने से दो लोगों की मौत का मामला

भिंड। बारिश की वजह से जर्जर जेल की छत और दीवार गिरने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि अब दबोह में एक कच्चा मकान गिरने की खबर सामने आई है. घटना में परिवार के 5 लोग दब गए जिनमें एक युवती की इलाज के दौरान मौत हो गई.

बारिश की वजह से हादसा
जानकारी के मुताबिक, भिंड के दबोह कस्बे में चौक मुहल्ला वार्ड क्र. 1 में रहने वाले संतोष नायक का मकान तेज बारिश के चलते ढह गया. घटना रात 2-3 बजे की बतायी जा रही है. हादसे की सूचना पड़ोसी और स्थानीय लोगों ने प्रशासन को दी, जिसके बाद बचाव और राहत कार्य शुरू किया गया. घायलों को लेकर दबोह से तुरंत लहार सिविल अस्पताल ले जाया गया. यहां डाक्टर द्वारा घायलों में प्रगति नाम की युवती को मृत घोषित कर दिया, जबकि अन्य लोगों की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है.

आवेदन के बाद भी नहीं मिला पीएम आवास
बता दें कि बारिश के कहर से पीड़ित परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नही थी. बताया जा रहा है की संतोष नायक ने कई बार प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान स्वीकृति के लिए आवेदन दिया था, लेकिन अधिकारियों की उदासीनता के चलते आज तक उसे आवास स्वीकृत नहीं किया गया.

बारिश में बर्बाद जिंदगी! रीवा में कच्चा मकान गिरने से एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत

मकान ढहने से मासूम की मौत
वहीं दूसरी ओर गुना जिले में भारी बारिश कहर बन गई है. यहां 1 दिन पहले बमोरी क्षेत्र में धराशाई हुए मकानों के बाद अब जनहानि की खबर भी सामने आई है. जिले के नया गांव में 3 वर्षीय मासूम की दीवार के नीचे दब जाने से मौत हो गई. मृतक की पहचान नवीन पुत्र गोपाल लोधा के रूप में की गई है. इस हादसे के बाद गांव में मातम का माहौल है. लोग बारिश की तबाही भूलकर शोक में डूब गए हैं.

मकान गिरने से दो अलग-अलग मौतों का मामला

जारी है भारी बारिश का दौर
बता दें कि गुना जिले में पिछले 12 दिनों से भारी बारिश का दौर जारी है, और सोमवार को मौसम विभाग ने इस क्षेत्र के लिए रेड अलर्ट जारी किया. जिला प्रशासन ने भी लोगों को आगाह किया है कि वह सतर्क रहें और किसी भी तरह की समस्या होने पर तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना दें. नया गांव में सामने आए हादसे के बाद जिला प्रशासन की टीम ने भी मौका मुआयना किया है.

Last Updated :Aug 2, 2021, 1:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details