मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भिंड में 3 नए कोरोना मरीज मिले, एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 28 हुई

By

Published : Jun 4, 2020, 2:50 AM IST

भिंड में बुधवार को कोरोना संदिग्ध मरीजों के 54 सेम्पल की रिपोर्ट में 3 नए मरीज मिले हैं. रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन का अमला आगे की कार्रवाई में जुट गया है.

District Hospital, Bhind
जिला अस्पताल, भिंड

भिंड। जिले में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, अब तक जिले में 61 केस सामने आ चुके हैं वहीं बुधवार को आई 54 सैंपल की रिपोर्ट में 3 नए मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. मामले सामने आने के बाद ही प्रशासन का अमला संबंधित लोगों के रहने वाले इलाकों को सील करने की कार्रवाई भी शुरू कर चुका है. कोरोना के तीन नए मरीज मिलने के बाद अब जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 28 हो गई है.

जानकारी के मुताबिक बुधवार को मिले तीनों मरीज जिले के अलग-अलग इलाकों से हैं. पहला मरीज गोहद के वार्ड क्रमांक 16 में मिला है तो वहीं जानकारी के मुताबिक दूसरा मरीज बैजनाथपुर और तीसरा जोरीपुरा गांव का रहने वाला है. तीनों ही मरीजों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया है. तीनो पॉजिटिव मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री निकाली जा रही है और पता लगाया जा रहा है कि तीनों किन लोगों के संपर्क में आए हैं.

जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा प्रेस नोट जारी कर इस बात की भी सूचना दी गई है कि अब तक भर्ती सभी मरीजों की हालत स्थिर और सामान्य है. बता दें कि भिंड जिले में रिकवरी रेट भी काफी बेहतर है, अब तक सामने आए मरीजों में 32 मरीज स्वस्थ होकर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि वर्तमान मरीजों का 50 फीसदी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details