मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV भारत की खबर का असर, सात महीने से बंद रिजर्वेशन टिकट काउंटर आज से खुलेगा, यात्रियों को मिलेगी सुविधा

By

Published : Oct 23, 2020, 12:13 PM IST

घोड़ाडोंगरी रेलवे स्टेशन पर सात महीने से बंद रिजर्वेशन टिकट काउंटर को आज से खोला जाएगा. रिजर्वेशन टिकट काउंटर खुलने से घोड़ाडोंगरी एवं सारणी सहित आसपास के क्षेत्रों के लोगों को रिजर्वेशन करवाने एवं टिकट कैंसिल करवाने में सुविधा होगी.

Reservation ticket counter will open from today
रिजर्वेशन टिकट काउंटर आज से खुलेगा

बैतूल।घोडाडोंगरी में ईटीवी भारत की खबर का एक बार फिर असर हुआ है. घोड़ाडोंगरी रेलवे स्टेशन पर सात महीने से बंद रिजर्वेशन टिकट काउंटर को आज से खोला जाएगा. रिजर्वेशन टिकट काउंटर खुलने से घोड़ाडोंगरी एवं सारनी सहित आसपास के क्षेत्रों के लोगों को रिजर्वेशन करवाने एवं टिकट कैंसिल करवाने में सुविधा होगी. सात माह से रिजर्वेशन काउंटर बंद होने के कारण लोगों को 50 किलोमीटर दूर बैतूल जाकर अपने टिकट कैंसिल करवानी पड़ रही थी. वहीं रिजर्वेशन कराने के लिए भी बैतूल जाना पड़ रहा था. इसको लेकर ईटीवी भारत में खबर प्रकाशित करने के बाद रेलवे ने घोड़ाडोंगरी के रिजर्वेशन काउंटर को दोबारा शुरू करने का निर्णय लिया है.

सुबह 8 से शाम 4 बजे तक खुला रहेगा काउंटर

घोड़ाडोंगरी रेलवे स्टेशन पर 23 अक्टूबर से रिजर्वेशन काउंटर दोबारा खोला जाएगा. रेलवे के सीआई सुनील पंत ने बताया कि घोड़ाडोंगरी रेलवे स्टेशन का टिकट काउंटर शुक्रवार से दोबारा शुरू किया जा रहा है. ये काउंटर सुबह 8 से शाम 4 बजे तक खुला रहेगा. रिजर्वेशन काउंटर पर रिजर्वेशन के साथ ही लोग टिकट कैंसिल करवाकर रिफंड ले सकेंगे.

टिकट कैंसिल कराने यात्री हो रहे थे परेशान

कोरोना के चलते रेलवे ने नियमित ट्रेनों को रद्द कर दिया है, इसके चलते यात्रियों को अपनी यात्रा स्थगित कर टिकट कैंसिल करवानी पड़ रही है, लेकिन घोड़ाडोंगरी का रिजर्वेशन काउंटर बंद होने से टिकट कैंसिल कराने के लिए लोगों को बैतूल के चक्कर लगाने पड़ रहे थे.

घोड़ाडोंगरी तहसील के कोयलांचल क्षेत्र पाथाखेड़ा और थर्मल पावर स्टेशन सारनी में देश के कई इलाकों के लोग पदस्थ हैं. खासतौर पर यूपी और बिहार के लोगों की यहां बड़ी तादाद है. यहां पहुंचने के लिए महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन घोड़ाडोंगरी है. घोड़ाडोंगरी रेलवे स्टेशन का टिकट व रिजर्वेशन काउंटर करीब सात माह से बंद था.

18 स्पेशल ट्रेनें रुकती हैं

फिलहाल घोड़ाडोंगरी रेलवे स्टेशन पर 18 स्पेशल ट्रेनें रुक रही हैं. इन ट्रेनों में रिजर्वेशन कराने यात्रियों को इंटरनेट कैफे का सहारा लेना पड़ रहा था. कैफे वाले हर टिकट पर 50 रुपए या अधिक लेते हैं. जिला मुख्यालय पर जाकर टिकट कैंसिल कराना पड़ रहा है, लेकिन अब घोड़ाडोंगरी रेलवे स्टेशन का रिजर्वेशन काउंटर शुरू होने से लोगों को सुविधा होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details