मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Betul: लापरवाही बरतने पर बिजली कंपनी के1अधिकारी व 2 कर्मियों का निलंबन

By

Published : Apr 10, 2023, 1:06 PM IST

बैतूल जिले में बिजली कंपनी ने लापरवाही बरतने के आरोप में एक अधिकारी सहित दो कर्मियों को निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही प्रबंध संचालक ने चेतावनी दी है कि गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

MP Betul Suspension of 1 officer and 2 personnel
लापरवाही बरतने पर बिजली कंपनी के1अधिकारी व 2 कर्मियों का निलंबन

बैतूल।मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा बैतूल दक्षिण संभाग अंतर्गत ग्राम उड़दन में विद्युत सुधार कार्य के दौरान लापरवाही बरतने के चलते घटित हुई घटना के कारण पाढ़र वितरण केंद्र में पदस्थ सहायक प्रबंधक पंकज सोनी, लाइन हेल्पर वामनराव कुंभारे एवं लाइन हेल्पर गणेश सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. कंपनी सूत्रों के अनुसार कंपनी कार्यक्षेत्र के संचारण संधारण वृत्त बैतूल के दक्षिण संभाग अंतर्गत पाढ़र वितरण केंद्र में पदस्थ इन तीनों लोगों द्वारा लापरवाही बरतते हुए निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का पालन नहीं किया गया.

निर्धारित मानकों का पालन करें :लापरवाही के कारण ग्राम उड़दन में शुक्रवार को विद्युत सुधार कार्य के दौरान लाइन सहायक दम्मूलाल धुर्वे के साथ हादसा हो गया था. इसी कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की कार्रवाई की गई है. मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा ने सभी मैदानी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा है कि वे उपकेन्द्रों एवं लाइनों के रख-रखाव कार्य के दौरान कंपनी मुख्यालय द्वारा निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का पालन अनिवार्य रूप से करें.

ये खबरें भी पढ़ें...

कड़ी चेतावनी दी :प्रबंध संचालक ने कहा है कि सुरक्षा मानकों एवं शट डाउन के मानकों का पालन नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी. नियमानुसार परमिट लेकर ही मेंटीनेंस का काम करें. प्रबंध संचालक ने स्पष्ट किया है कि कंपनी मुख्यालय द्वारा जारी एसओपी एवं निर्देशों का पालन नहीं करने के कारण यदि विद्युत कर्मचारियों की घातक अथवा अघातक विद्युत दुर्घटना घटित होती है तो उसके लिए महाप्रबंधक से लेकर सहायक प्रबंधक स्तर तक के दोषी अधिकारी की जिम्मेदारी निर्धारित की जाएगी और लापरवाही करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details