मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पत्नी की उंगली काटने वाले 'कसाई' केस की फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई: सीएम

By

Published : Mar 27, 2021, 12:55 AM IST

Updated : Mar 27, 2021, 7:18 AM IST

बैतूल जिले में छोटी-छोटी बातों को लेकर शुरु हुए विवाद में आरोपी पति ने कुल्हाड़ी से पत्नी पर जोरदार हमला कर दिया. हमले में महिला के हाथ की उंगलियां अलग हो गई, साथ ही महिला के चेहरे पर भी घाव के निशान है. फिलहाल महिला का भोपाल के हमीदिया अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Assault on woman
पत्नी पर कुल्हाड़ी से हमला

बैतूल। मध्यप्रदेश में महिला अपराध के मामले कम होने की वजह तेजी से सामने आ रहे हैं. प्रदेश के बैतूल जिले में पति द्वारा पत्नी के हाथ काटने का एक और मामला सामने आया है. घटना जिले के चिचोली की है. जानकारी के मुताबिक आरोपी पति ने पत्नी पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया. हमले में पत्नी का एक हाथ और दूसरी हाथ की तीन अंगुलियोंं कटकर अलग हो गई. हमला इतना घातक था कि पीड़ित महिला की दो उंगलियां भी जख्मी हो गई. इसके साथ ही कुल्हाड़ी के हमले के कारण पत्नी के चेहरे पर भी चोट आई है. जिसके यबाद महिला को भोपाल के हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

महिला पर हमले पर सीएम का बयान

सीएम ने दिए सख्त कानून बनाने के संकेत

डॉक्टरों की टीम ने ऑपरेशन करके महिला का कटा हाथ जोड़ा है. वहीं डॉक्टर्स का मानना है कि एक हाथ की तीन उंगलियों के काम करने की उम्मीद बेदह कम है. दो उंगलियां ठीक से जुड़ी हैं, वे काम करेंगी. ऐसी घटनाओं को CM शिवराज सिंह चौहान ने गंभीरता से लेते हुए सख्त कानून बनाने की बात कही है. उन्होंने डीजीपी को सख्ती बरतने के निर्देश भी दिए हैं. उन्होंने ऐसे मामलों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने के लिए भी कहा है.

कब हुई वारदात

बैतूल जिले के चिचोली के सोनी मोहल्ला में रहने वाली महिला से उसके पति का छोटी-छोटी बातों पर विवाद होते रहता था. बुधवार रात एक बार फिर दोनों में विवाद हुआ था. गुरुवार सुबह 5.30 बजे जैसे ही आरोपी पति बिस्तर से उठा, उसने पास पड़ी कुल्हाड़ी उठाई और सो रही पत्नी पर हमला कर दिया. हमले में महिला के हाथ की उंगलियां कट गई. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने गंभीर हालत में महिला को चिचोली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां से उसे जिला अस्पताल भेजा गया. जिसके बाद डॉक्टरों ने महिला को जिला अस्पताल से भोपाल के हमीदिया अस्पताल रेफर कर दिया था.

महिला अपराध: CM ने DGP से की बात, दोषियों को सख्त सजा दिलाने की कही बात

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में दो घटनाओं में महिलाओं के हाथ काटे जाने के मामले सामने आए हैं. यह साधारण अपराध न होकर विश्वास की हत्या है, यह भयंकर अपराध है. जिसके साथ जन्म जन्मांतर का साथ निभाने की कसम खाई. उन पर हमला करने और जान लेने का प्रयास घृणित कार्य और अति निंदनीय है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बारे में जन जागरण अभियान भी चलना चाहिए. ऐसे अपराधियों को कठोर दंड मिले, इसकी व्यवस्था होगी.

फास्ट ट्रेक कोर्ट में होगी ऐसे मामलों की सुनवाई

मुख्यमंत्री ने इस संबंध में पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी को इस तरह के अपराधों के अपराधियों की धरपकड़ कर कठोर दंड दिलाने के निर्देश दिए हैं. वहीं सीएम ने फास्ट ट्रेक कोर्ट में भी सुनवाई होने की बात कही है. गौरतलब है कि सागर, बैतूल और इससे पहले भोपाल में पति द्वारा पत्नी के हाथ काटने की घटनाएं सामने आ चुकी है.

Last Updated :Mar 27, 2021, 7:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details