मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नौकरी दिलाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये की ठगी

By

Published : May 31, 2021, 9:00 PM IST

बैतूल के युवक को भोपाल के शोरूम में 50 हजार रुपये महीने की नौकरी दिलाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया है.

victim
पीड़ित

बैतूल। घोड़ाडोंगरी के युवक को भोपाल के शोरूम में 50 हजार रुपये महीने की नौकरी दिलाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया है. युवक ने सोमवार को मामले की शिकायत घोड़ाडोंगरी पुलिस चौकी में की है.

ऑनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया है.

पीड़ित ने थाने में की शिकायत
ठग ने युवक से तीन दिन में 22 बार में डेढ़ लाख रुपए अपने खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर करवाये. डेढ़ लाख रुपये लेने के बाद भी नौकरी पर न बुलाने पर युवक ने मामले की शिकायत पुलिस से की है.

550 रुपये में रजिस्ट्रेशन कराया
पीड़ित युवक विवेक यादव ने बताया कि 19 मई को एक कॉल आया उसने कहा कि भोपाल के एक कपड़े की शोरूम में भर्ती निकली है. 50 हजार रुपये महीना वेतन मिलेगा. उसने कहा कि यदि नौकरी चाहिए तो 550 रुपये में रजिस्ट्रेशन करवा लो. मैंने उसकी बात मान ली और उसके द्वारा दिए गए खाते में ऑनलाइन 550 रुपये डाल दिए.

पैसे लेने के लिए अधिकारियों का दिया हवाला
अगले दिन फिर उसका कॉल आया और उसने कहा कि नौकरी चाहिए तो अधिकारियों के लिए पैसे देना होगा उसने 10 हजार की मांग की. उसके खाते में 10 हाजर ट्रांसफर कर दिए. इस तरह लगातार उसके कॉल आते रहे और वह डिमांड करता रहा. इस तरह 22 बार में आरोपी के खाते में डेढ़ लाख रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर किए गए.

आरोपी ने 22 बार में 1.50 लाख रुपये कराये ट्रांसफर
पीड़ित ने बताया कि 1.50 लाख रुपये लेने के बाद आरोपी दो दिन में नौकरी लगने की बात कर रहा था और अब उसका नंबर ऑफ जा रहा है. मामले की शिकायत घोड़ाडोंगरी पुलिस चौकी में की गई है.

गुरुकुलम स्कूल की शाखाएं खोलने के नाम पर करोड़ों की ठगी, आरोपी गायब

घोड़ाडोंगरी पुलिस चौकी के एएसआई बीडी मिश्रा ने बताया कि घोड़ाडोंगरी निवासी एक युवक के साथ भोपाल के एक कपड़े के शोरूम में 50,000 रुपये प्रति माह की नौकरी दिलाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये की ठगी हुई है. युवक ने पुलिस चौकी में आवेदन देकर मामले की शिकायत की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details