मध्य प्रदेश

madhya pradesh

महिलाओं को हवस का शिकार बनाने वाले बाबा की हत्या का खुलासा

By

Published : Apr 27, 2021, 10:48 AM IST

जादू-टोना करने के बहाने गांव की तलाकशुदा और विधवा महिलाओं को अपने हवस का शिकार बनाने वाले बाबा की हत्या कर दी गई थी. जिसका खुलासा पुलिस ने कर दिया है.

baba's murder revealed
बाबा की हत्या

बैतूल।जिला पुलिस ने बाबागेंदलाल विश्वकर्मा की हत्या का खुलासा कर दिया है. साथ ही 10 हजार के इनामी आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. दरअसल, आरोपियों ने महिलाओं के साथ जादू-टोना कर गलत हरकत करने वाले गेंदलाल विश्वकर्मा की हत्या कर दी थी. आरोपियों ने गेंदालाल को टिमरनी गांव के पास घोड़ादेव बाबा के मंदिर के पास ले जाकर लाठी और पत्थर से पीटकर मौत के घाट उतार दिया था.

मृतक के सिर पर गंभीर चोट के कारण हुई थी मौत

एसडीओपी शाहपुर महेंद्र सिंह मीणा ने बताया कि घोड़ाडोंगरी के टिमरनी गांव में घोड़ादेव बाबा के मंदिर के पास 25 फरवरी को करीब 15 दिन पुराना अज्ञात शव पुलिस को मिला था. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया जिसमें पाया कि मृतक के सिर पर गंभीर चोट के कारण मौत हुई थी. तब पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया था.

आरोपी पर था 10 हजार का इनाम

अज्ञात आरोपी पर 10 हजार का इनाम घोषित किया गया था. जिस पर कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी बीएल उइके ने अज्ञात मृतक के दाहिने हाथ की कलाई पर बाबाजी और ललिता गुदना के साथ उसके कपड़ों के आधार पर मृतक गेंदलाल विश्वकर्मा की पहचान की थी. मृतक के मोबाइल की कॉल डिटेल की आखिरी लोकेशन के आधार पर पुलिस ने आशुतोष को गिरफ्तार कर पूछताछ की, तो उसने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि उसने चाचा जो कि होशंगाबाद जिले में रहता है उसके साथ मिलकर गेंदलाल की हत्या की थी.

दो साल से नाबालिग को बनाता रहा 'हवस का शिकार', अब हुआ गिरफ्तार

जादू-टोने के बहाने महिलाओं को बनाता था हवस का शिकार

आरोपी ने पुलिस को बताया कि मृतक गेंदलाल की चार पत्नी हैं. उसके बाद भी वह गांव में जादू टोना की पूजा करने के बहाने गांव की तलाकशुदा और विधवा महिलाओं को बहला फुसलाकर अपनी हवस का शिकार बनाता था. आरोपी पारितोष का कहना था कि उसकी मां और बहन के साथ गेंदलाल गलत इशारे और गलत हरकत करता था. इसलिए उसने उसके चाचा के साथ मिलकर गेंदलाल को घोड़ादेव बाबा के मंदिर के पास ले गए और लाठी से पिटाई कर पत्थर से मारकर गेंदलाल की हत्या कर फरार हो गए थे.

पुलिस ने दोनों अरोपियों को गिरफ्तार कर घटना स्थल पर ले जाकर क्राइम सीन किया. आरोपियों के बताए स्थान से हत्या में उपयोग किया गया पत्थर पर लाठी और मोबाइल बरामद किया गया. आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details