मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पिकनिक मनाने गए दो दोस्तों की नदी में डूबने से मौत, NDRF ने निकाला शव

By

Published : Apr 17, 2023, 4:30 PM IST

बालाघाट के पर्यटन स्थल गांगजी राजा में पिकनिक मनाने गए दो युवको की नदी में डूबने से मौत हो गई. एनडीआरएफ ने 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों के शव को बाहर निकाला.

Two boys died due to drowning in river
नदी में डूबने से दो की मौत

नदी में डूबने से दो की मौत

बालाघाट।जिले के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र लांजी के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल गांगजी राजा में पिकनिक मनाने गए गए दो युवकों की नदी में डूबने से मौत हो गई. एनडीआरएफ टीम ने 2 घंटे की मशक्कत के बाद शव को ढूंढ निकाला है. परिजनों को बीते दिन बच्चों के लापता होने की खबर मिली थी. जिसके बाद उन्होंने थाने पहुंचकर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पुलिस ने मौके पर जाकर सर्च किया और नदी में तलाशी के बाद दोनों के शव बरामद किए.

क्या है घटनाक्रम:घटना की जानकारी देते हुए लांजी तहसील के ग्राम ईटोरा निवासी ज्ञानेश उम्र 19 वर्ष, अजय उम्र 22 वर्ष अपने साथी अनाराम व दो अन्य 10 से 12 वर्ष के बच्चों के साथ 16 अप्रैल को गांगजी राजा गये हुये थे. सभी गांगजी राजा में पूजन-अर्चना कर खाना खाकर बैठे थे, तभी करीब 1 से 2 बजे के बीच ज्ञानेश, अजय ने साथियों से कहा कि हम लोग घूमकर आते हैं. जबकि दोस्तों ने थोड़े देर आराम करने के बाद चलने की बात कही, लेकिन दोनों नहीं माने और चले गए. शाम होने तक दोनों ही युवक वापस नहीं लौटे तब अन्य साथी उन्हें ढूंढते हुये सोन नदी के पास पहुंचे. तब उन्होंने देखा कि नदी के बीच पर एक पत्थर में दोनों युवकों के कपड़े और मोबाइल रखे हुये हैं.

पुलिस और एनडीआरएफ की टीम

इससे जुड़ी कुछ खबरें यहां पढ़ें

एनडीआरएफ ने निकाला शव: दोस्तों को युवकों के नदी में नहाने का शक हुआ. जिस पर उन्होंने परिजनों को खबर दी. परिजन ग्राम के अन्य ग्रामीणों के साथ गांगजी राजा स्थल पर पहुंचे. ग्रामीणों ने नदी सहित अन्य जगहों पर तलाशी ली, लेकिन उनका कोई पता नहीं चला. जिसके बाद घबराए परिजन थाने पहुंचे और गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई. लांजी पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारी को सूचित किया व सहायता के लिए एनडीआरएफ को भी सूचित किया. 17 अप्रैल को सभी पुलिस अधिकारी कर्मचारी एनडीआरएफ की टीम के साथ घटनास्थल पहुंचे. एनडीआरएफ की टीम के सदस्य पानी में उतरे और लगभग 2 घंटे की मशक्कत के बाद दोनों ही युवकों के शव बरामद किए. फिलहाल लांजी पुलिस ने मौका स्थल पर पंचनामा बनाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेजा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details