मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP News: बालाघाट में शर्मशार हुई मानवता, जंगल में मिला नवजात शिशु

By

Published : Jul 14, 2023, 9:53 AM IST

बालाघाट से एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई है. जहां एक गांव में महज 4 से 5 घंटे का नवजात जंगल मे झाड़ियों के पीछे पाया गया. जिससे पूरे गांव में हड़कंप मच गया.

newborn baby found in balaghat
बालाघाट में शर्मशार हुई मानवता

बालाघाट। जिले के रामपायली थाना क्षेत्र में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है, जहां गुरुवार सुबह जंगल के पास झाड़ियों में एक नवजात बच्चा मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया. दरअसल गांव के पास बने मोक्षधामके पास जंगल में बकरियां चरा रहे कुछ ग्रामीणों को झाड़ियों में एक नवजात बच्चे की किलकारी सुनाई दी, उन्होंने तत्काल इसकी सूचना गांव वालों और रामपायली पुलिस को दी. जीवित अवस्था में मिला नवजात शिशु बालक है, जिसे तुरंत 108 एंबुलेंस की मदद से वारासिवनी सिविल अस्पताल लाया गया, जहां बेहतर उपचार के लिए उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया.

जंगल में मिला नवजात शिशु: विभागीय तौर पर मिली जानकारी अनुसार जिले के रामपायली थाना अन्तर्गत ग्राम अंसेरा के मोक्षधाम के पास जंगल की झाड़ियों में एक नवजात शिशु जीवित अवस्था में पाया गया, जिसकी सूचना तत्काल ग्रामीणों के द्वारा पुलिस को दी गई. सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर नवजात शिशु को उपचार के लिए 108 एंबुलेंस की सहायता से वारासिवनी अस्पताल में प्राथमिक उपचार के अस्पताल लाया गया, जहां से नवजात को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. नवजात शिशु बालक है और उसका जन्म गुरुवार सुबह होने का अनुमान लगाया जा रहा है, फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

ये भी पढ़ें :-

नवजात शिशु का चल रहा इलाज: ग्रामीणों से मिली जानकारी अनुसार "ग्राम अंसेरा के कुछ ग्रामीण बकरी चराने के लिए गए हुए थे, जहां ग्रामीणों को बच्चे की रोने की आवाज सुनाई दी, जिसकी जानकारी सरपंच प्रतिनिधि को दी गई, इसके बाद यह खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई और देखते ही देखते गांव वालों की भीड़ जमा हो गई. इसके बाद रामपायली थाना और 108 एंबुलेंस को जानकारी दी गई, मौके पर पुलिस और 108 एंबुलेंस पहुंची इसके बाद बच्चे को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया. जहां नवजात शिशु का इलाज जारी है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details