मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Balaghat Children Sick: स्कूल में हैंडपंप का पानी पीते ही बच्चों को आने लगे चक्कर, कुछ हो गए बेहोश, अस्पताल में भर्ती

By

Published : Jul 14, 2023, 8:22 PM IST

बालाघाट के शासकीय माध्यमिक स्कूल मगरदर्रा के 11 बच्चे अचानक ही बीमार हो गये. जिन्हें आनन-फानन में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. जिसमें दो बालिकाओं को सांस लेने में तकलीफ होने पर गहन चिकित्सा में रखा गया हैं. इस मामले से पूरे गांव में हड़कंप की स्थिति बन गई.

Children sick in school in Balagha
बालाघाट में स्कूल में बच्चे बीमार

बालाघाट।जिले केमगरदर्रा के सरकारीस्कूल में अचानक बिगड़ी बच्चों की हालत बिगड़ गई. पानी-पीते ही किसी को चक्कर आने लगे, किसी को सरदर्द, तो कोई बेहोश होने लगा. घटना से स्कूल प्रांगड़ में हड़कंप मच गया. 11 बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां दो बच्चों को सांस लेने में तकलीफ होने पर गहन चिकित्सा इकाई में इलाज किया जा रहा है.

बच्चे हुए बीमार: जानकारी के अनुसार, ये सभी बच्चे स्कूल गए हुए थे. प्रार्थना के बाद एक के बाद एक बच्चे बीमार होने लगे. जिसमें से कुछ का निकट के ही स्वास्थ्य केंद्र में उपचार कराया गया. जब बच्चों की संख्या एक-एक करके बढ़ने लगी तो एम्बुलेंस को बुलाया गया और उन्हें जिला चिकित्सालय बालाघाट के शिशु गहन चिकित्सा कक्ष में भर्ती कराया गया. अस्पताल में भर्ती सभी बच्चों का मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी ने स्वंय परिक्षण किया. हालांकि सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

हेंडपंप का पानी पीते ही बिगड़ी तबीयत: बताया गया कि सभी बच्चे अपने घर से खाना खाकर आये हुए थे और स्कूल में कुछ ने हेंडपंप का पानी पीया. लेकिन यह भी बताया गया कि सभी बच्चों ने पानी नहीं पिया है. अचानक ही उनमें किसी को सांस लेने तो किसी को सिर में दर्द, तो किसी को चक्कर आने की समस्या बन गई. इस तरह यहां पर 5 बालिका व 6 बालक अचानक बीमार हो गए, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. सभी बच्चे कक्षा छठवीं से आठवीं कक्षा में पढ़ाई कर रहे हैं.

Also Read:इन खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

जिला शिक्षा अधिकारी ने जाना बच्चों का हालचाल: मामले की जानकारी पर जिला शिक्षा अधिकारी अश्विनी उपाध्याय ने स्कूल और अस्पताल में बच्चों से भेंट की. डीईओ ने कहा कि ''मामले में जांच की जा रही है, जिसकी रिपोर्ट आने पर स्थिति स्पष्ट हो सकेगी.'' हालांकि इस घटना के बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया, और पालकों को जानकारी मिलते ही वे फौरन स्कूल की तरफ दौड़ पड़े, जो कि अचानक बच्चों के स्वास्थ्य खराब होने को लेकर घबराए हुए नजर आए. वहीं, कुछ ही देर में स्कूल में भाई भीड़ लग गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details