मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अलिराजपुर सिक्का कांड में नया ट्विस्ट, गुजरात पुलिस ने सोंडवा से बरामद किए 195 सोने के सिक्के

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 1, 2024, 3:50 PM IST

Alirajpur Gold Coins Scandal: मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिले के सोंडवा विकासखंड के ग्राम बेजड़ा में सोने के और 195 सिक्के मिले हैं. ये वहीं गांव है जहां जुलाई में एक घर से 240 सिक्के चोरी हो चुके हैं. बता दें कि गुजरात में एक घर तोड़ने के दौरान मजदूरों को सिक्के मिले थे. इस मामले में चार पुलिसकर्मी जेल में हैं.

Alirajpur Gold Coins Scandal
अलिराजपुर सिक्का कांड में नया ट्विस्ट

अलीराजपुर। सोंडवा विकासखंड के ग्राम बेजड़ा से गुजरात क्राइम ब्रांच ने सोने के 195 सिक्के और बरामद किए हैं. ये वही गांव है जहां से 19 जुलाई को सोने के 240 सिक्के मिले थे. इन्हें चुराने के आरोप में सोंडवा थाने के तत्कालिन थाना प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मी जेल में बंद हैं. वर्ष 1922 में जारी हुए सोने के इन सिक्कों की कीमत करोड़ में आंकी गई है.

सोने के सिक्कों की चोरी: सोंडवा सिक्का कांड में अब नया मोड़ आ गया है. गुजरात के नवसारी के जिस घर को तोड़ने के दौरान ग्राम बेजड़ा की महिला रमकुबाई को सोने के सिक्के मिले थे उसके मालिक ने रमकुबाई व अन्य पर केस दर्ज कराया है. इसी के चलते गुजरात पुलिस रमकुबाई, दिनेश, राजू और बाजारीबाई की तलाश कर रही थी. 25 दिसंबर काे गुजरात पुलिस चारों को गिरफ्तार कर ले गई थी. सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने और सोने के सिक्के होने की बात कबुली.

अनाज में छुपाकर रखे थे सिक्के: इसकी बरामदगी के लिए नवसारी क्राइम ब्रांच की टीम विवेचना किट लेकर सोंडवा के ग्राम बेजड़ा पहुंची. पुलिस राजू, रमकुबाई व दिनेश को साथ लेकर आई थी. सोने के सिक्के राजू के घर पर छिपाकर रखे थे. किसी को भनक नहीं लगे इसलिए सोने के सिक्के अनाज की कोठी, ऑइल पेंट के डिब्बे और कपड़ों के अंदर रखे थे. जिसे क्राइम ब्रांच ने बरामद किया. इसके अलावा कुछ सिक्के एक सुनार को भी बेचे गए थे. क्राइम ब्रांच ने आलीराजपुर के एक सुनार को ग्राम उमराली से हिरासत में लिया है. यह सुनार हाट बाजार में दुकान लगाता है.

Also Read:

सोने के सिक्के जब्त कर ले गए हैं:सोंडवा क्षेत्र के ग्राम बेजड़ा के कुछ ग्रामीणों पर गुजरात के नवसारी में प्रकरण दर्ज है. इसी सिलसिल में गुजरात पुलिस आरोपियों को लेकर बेजड़ा आई थी. उन्हें सोने के सिक्के होने की जानकारी मिली थी. उन्होंने स्थानीय पुलिस से मदद ली, वे सोने के करीब 195 सिक्के जब्त कर ले गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details