मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अंतरराष्ट्रीय वृद्ध दिवस: आगर के वृद्धाश्रम में किया गया बुजुर्गों का सम्मान

By

Published : Oct 1, 2020, 10:33 PM IST

अंतरराष्ट्रीय वृद्ध दिवस के अवसर पर गुरुवार को देवली मार्ग स्थित अपना घर वृद्धाश्रम में बुजुर्गों के लिए एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. पढ़िए पूरी खबर..

elderly-honored-in-old-age-home-on-international-veterans-day
वृद्धाश्रम में बुजुर्गों का किया गया सम्मान

आगर। अंतरराष्ट्रीय वृद्ध दिवस के अवसर पर गुरुवार को देवली मार्ग स्थित अपना घर वृद्धाश्रम में बुजुर्गों के लिए एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में शहर के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सभी बुजुर्गों और वृद्धाश्रम को बिना सरकारी सहायता के निशुल्क रूप से संचालित करने वाली संचालिका का शॉल श्रीफल भेंट कर सम्मान किया.

इस अवसर सामाजिक कार्यकर्ता दुर्गेश शर्मा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वृद्ध हमारी धरोहर हैं. कहीं पर ऐसी आवश्यकता ही न पड़े कि वृद्धाश्रम बनाना पड़े. लोगों को अपने माता-पिता का सम्मान कर उन्हें इस उम्र में प्यार देना चाहिए, लेकिन कुछ अपवाद स्वरूप लोग अपने माता-पिता को अकेला छोड़ देते हैं, जिसके कारण उनकों वृद्धाश्रम में शरण लेनी पड़ती है.

दुर्गेश शर्मा ने कहा कि वर्तमान पीढ़ी को यह समझना होगा कि जिस प्रकार माता-पिता अपने अरमानों को मारकर बच्चों की अच्छी परवरिश व उनका भविष्य उज्जवल बनाते हैं, वे बच्चे अपने माता-पिता का साथ कभी न छोड़ें. वृद्धाश्रम में करीब 15 बुजुर्ग निवास करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details