मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गर्भवती महिला के लिए फरिश्ता बनकर आई तीन लेडी कांस्टेबल, बस स्टैंड पर कराई डिलीवरी

By

Published : Aug 29, 2021, 1:50 PM IST

उज्जैन जिले के घट्टिया तहसील मुख्यालय के पुलिस थाना परिसर के सामने बने प्रतीक्षालय में एक गर्भवती महिला बैठी हुई थी, जिसे अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी, जिसके बाद तीन महिला पुलिसकर्मियों ने मिलकर महिला की डिलीवरी कराई.

woman delivery at bus stand
बस स्टैंड पर महिला की डिलीवरी

उज्जैन।जिले केघट्टिया बस स्टैंड पर एक गर्भवती महिला को अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी, जिसकी सूचना पुलिस थाने में दी गई, जिसके बाद घट्टिया थाना प्रभारी विक्रम सिंह चौहान ने तीन महिला पुलिसकर्मी को गर्भवती महिला के पास भेजा, जहां तीनों ने मिलकर डिलीवरी कराई, महिला और बच्चा दोनों स्वस्थ बताए जा रहे हैं.

बस स्टैंड पर महिला की डिलीवरी

पुलिस ने बताया कि किसी ने थाने में आकर सूचना दी थी, कि एक महिला बस स्टैंड पर अकेले बैठी है और डिलेवरी के लास्ट स्टेज पर है, तत्काल थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे, जहां गर्भवती महिला तड़प रही थी, थाना प्रभारी ने महिला पुलिसकर्मी कविता मंडलोई, तृप्ति शर्मा, साक्षी जोशी को तुरंत मौके पर भेजा, साथ ही दाई को बुलाया गया, जहां महिला पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर उसकी डिलीवरी कराई गई.

चोरी के शक में आदिवासी को गाड़ी से बांधकर घसीटा, पीटने के बाद किया पुलिस के हवाले, इलाज के दौरान मौत

महिला को पहुंचाया गया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र

इस बीच आरक्षक अरविंद यादव, शंकरलाल तंवर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर नर्स स्टाफ को बुला लाए, जिसके बाद महिला की सड़क पर ही डिलेवरी करनी पड़ी, बाद में थाना प्रभारी ने मैजिक वाहन महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, स्थानीय लोगों ने पुलिस के इस काम की जमकर तारीफ की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details