मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Mahakal Corridor: मंत्रियों ने किया महाकाल लोक का दौरा, आकर्षण विद्युत सज्जा देखी, वीडी शर्मा बोले-पूरा देश देखेगा महाकाल लोक की भव्यता

By

Published : Oct 7, 2022, 7:24 AM IST

PM नरेन्द्र मोदी 11 अक्टूबर को उज्जैन में महाकाल लोक का लोकार्पण करने आ रहे हैं. लोकार्पण से पहले मंत्री भूपेन्द्र सिंह, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव और सांसद अनिल फिरोजिया ने तैयारियों का जायजा लिया. भूपेंद्र सिंह ने महाकाल लोक में लगाये गये पौधों और वृक्षों के समिप हरे रंग की विद्युत साज-सज्जा करने के निर्देश दिये. वीडी शर्मा ने कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं कि इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बन रहे हैं. (Mahakal Corridor News in Hindi) (Ministers Visit Ujjain) (VD Sharma Saw Mahakal Lok preparations)

Mahakal Corridor News in Hindi
मंत्रियों ने किया महाकाल लोक का दौरा

उज्जैन।मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव और सांसद अनिल फिरोजिया ने महाकाल लोक की तैयारियों का अवलोकन किया. सभी ने महाकाल लोक में लगी आकर्षण विद्युत सज्जा को भी देखा. मंत्री भूपेंद्र सिंह व वीडी शर्मा को महाकाल लोक में निर्मित किये गये चित्रों और शिव महापुराण पर आधारित कथाओं के बारे में जानकारी दी गई. बता दें कि 11 अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे.

वीडी शर्मा का बयान

मंत्री ने की निर्माण कार्यों की प्रशंसा:मंत्री भूपेंद्र सिंह ने महाकाल लोक में लगाये गये पौधों और वृक्षों के समिप हरे रंग की विद्युत साज-सज्जा करने के निर्देश दिये, ताकि रात्रि में परिसर में लगायी गई हरियाली और आकर्षक दिखाई दे. मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि ''महाकाल लोक के लोकार्पण के पश्चात प्रदेश और देश के कोने-कोने से आने वाले श्रद्धालु यहां आकर इसके अनुपम सौन्दर्य से अभिभूत हुए बिना रह नहीं सकेंगे. इसके पश्चात निश्चित रूप से उज्जैन शहर का विकास और तेज गति से होगा, यहां आर्थिक गतिविधियां भी बढ़ेंगी''.

इस क्षण को कभी नहीं भूल सकते:वीडी शर्मा ने कहा कि ''भाजपा के साथ उज्जैन वासियों के लिए भी ये गौरव का विषय है कि विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता पीएम मोदी बाबा महाकाल के लोक का उद्घाटन करेंगे. हम सौभाग्यशाली हैं कि इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बन रहे हैं. इतना पुनित और महत्वपूर्ण कार्य में सहभागिता करने का ये अवसर हम सबको अपने कार्यों के परिणाम स्वरूप प्राप्त हुआ है''.

CM शिवराज बोले - यह भारत के सांस्कृतिक पुनरुत्थान का दौर है, 'महाकाल लोक' के उद्घाटन के दिन मंदिरों में पूजा-पाठ व भजन करें

पूरा देश देखेगा महाकाल लोक की भव्यता:वीडी शर्मा ने आगे कहा कि ''सांस्कृतिक धार्मिक अभ्युदय का समय है, हम सब बाबा महाकाल के ऋणी हैं जो उनकी कृपा से हमें ये अवसर प्राप्त हुआ है. यह कोई सामान्य बात नहीं है, काशी, केदारनाथ के बाद राम मंदिर का निर्माण उसके बाद महाकाल लोक का लोकार्पण अपने जीवन का ऐसा छण है जिसे हम कभी नही भूल सकते. यह नेतृत्व की इच्छशक्ति के कारण ही है. मुख्यमंत्री की इच्छाशक्ति का परिणाम है जो यह कार्य हो रहा है. मंत्री से लेकर सभी इस कार्य में लगे हैं. पूरे देश के लोग महाकाल की भव्यता को देखेंगे''.

1070 मंडलों में LED स्क्रीन लगाकर सीधा प्रसारण:वीडी शर्मा ने बताया कि ''1 लाख से अधिक लोगों को आमंत्रण दिया है, हर घर दीपक लगाने का कार्य होगा. 64,634 बूथों पर दीपक लगाने का कार्य, 1070 मंडलों में एलइडी स्क्रीन लगाकर सीधा प्रसारण, भजन कीर्तन, संतों का सम्मान होगा. पूरे मध्यप्रदेश में हर एक कोना इस कार्यक्रम को देखेगा. चम्बल, नर्मदा नदी सहित 170 स्थानों से जल लाएंगे. उज्जैन में महाकाल मय वातावरण है ये संदेश पूरे विश्व में जाना चाहिए ये जिम्मेदारी भाजपा कार्यकर्ताओं और उज्जैन वासियों के कंधे पर हैं. बाबा महाकाल ही हमें इस कार्य को करने की शक्ति प्रदान करेंगे'.

(Mahakal Corridor News in Hindi) (Ministers Visit Ujjain) (VD Sharma Saw Mahakal Lok preparations) (Mahakal Lok Lokarpan)

ABOUT THE AUTHOR

...view details