मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सिरमौर हितग्राही सम्मेलन: मंच से शिवराज ने युवाओं के लिए की बड़ी घोषणा, होली को लेकर कही ये बात

By

Published : Mar 13, 2022, 10:23 PM IST

सिरमौर तहसील में आज हितग्राही सम्मेलन का आयोजन किया गया था, जिसमें शामिल होकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तकरीबन 277 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया है.(sirmaur hithrahi sammelan)

CM Shivraj Singh Chauhan rewa visit
मंच से शिवराज ने युवाओं के लिए की बड़ी घोषणा

रीवा। सिरमौर तहसील में आज हितग्राही सम्मेलन का आयोजन किया गया था, जिसमें शामिल होकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तकरीबन 277 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया है. इस दौरान सीएम ने कहा कि, सिरमौर को विकास कार्यों में हमेशा आगे रखने की कोशिश करेंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भरे मंच से शिकायत मिलने पर सिरमौर के तहसीलदार को निलंबित भी किया है. (sirmaur hithrahi sammelan)

सिरमौर को बनाएंगे 'सिरमौर'
मध्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अपने अल्प प्रवास पर रीवा पहुंचे, जहां पर सिरमौर तहसील के उत्कृष्ट विद्यालय प्रांगण में आयोजित हितग्राही सम्मेलन में शिरकत करते हुए मुख्यमंत्री ने तकरीबन 277 करोड़ रुपए की लागत के विकास कार्यों का भूमि पूजन तथा लोकार्पण किया. इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि सिरमौर तथा रीवा के विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी तथा हर प्रयास से वह सिरमौर को सिरमौर बनाने की कोशिश करते रहेंगे.

मध्यप्रदेश को सिंधिया की दो नई सौगात, खुश होकर सीएम शिवराज बोले- 'मी गोंदिया चा जवाई आहे'

डरने की नही है जरूरत खुल कर बनाए होली
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, इस बार होली पर कुछ भी सोचने की जरूरत नहीं है हम कहेंगे कि आप जमकर होली खेलो. कोरोना के साथ-साथ अब किसी भी बात का डर नहीं है, मध्य प्रदेश सरकार ने प्रदेश को कोरोना मुक्त बनाने के लिए तमाम कार्य कर लिए हैं.

हर गरीब के पास होगा पक्का मकान
कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हर गरीब तक पक्का मकान पहुंचाने का भरोसा दिलाया. मुख्यमंत्री ने कहा कि, हर गरीब तक पक्का मकान मिल सके, इसके लिए सरकार ने 10 हजार करोड़ रुपए संचित करके रखे हैं तथा 3 वर्षों में 30 लाख घर बनाकर हर गरीब तक पक्का मकान पहुंचाया जाएगा. इसके अलावा क्षेत्र की सिंचाई व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए सीएम शिवराज ने बाणसागर के पानी को सिंचाई के लिए उपयोग में लाने के लिए तीन हजार करोड़ रुपए देने की बात भी कही है.

सीएम शिवराज ने सिरमौर में रोजगार पर दिया जोर
जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रोजगार पर विशेष चर्चा की तथा कहा कि, आने वाले समय में हर घर में हर व्यक्ति तक रोजगार पहुंचाने की कोशिश की जाएगी. जिसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा में कम अंक पाने वाले विद्यार्थी के लिए फिजिकल के नंबर जोड़ने तक की बात कही है. जिस से कम अंक पाने वाला विद्यार्थी भी पुलिस की वर्दी पहन सकें.

कर्मचारियों के साथ अन्याय कर रही शिवराज सरकार, पुरानी पेंशन बहाली के लिए आंदोलन करेगी कांग्रेस

भरे मंच से तहसीलदार को किया निलंबित
हितग्राही सम्मेलन में जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली लक्ष्मी योजना के तहत लाडली लक्ष्मी दिवस मनाने का संकल्प भी लिया है. उन्होंने कहा है कि, अब और कन्या की पढ़ाई मुफ्त में कराई जाएगी. मंच से सभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने शिकायत मिलने पर सिरमौर के तहसीलदार जीतेंद्र तिवारी को निलंबित भी कर दिया. सीएम शिवराज ने कहा कि, भ्रष्टाचारियों को किसी भी प्रकार से बख्शा नहीं जाएगा.

सीएम शिवराज ने सिरमौर में की कई घोषणाएं
सिरमौर के हितग्राही सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने सौगातों का पिटारा खोल दिया. सीएम शिवराज ने क्षेत्रीय विधायक की मांग पर बैकुंठपुर को उप तहसील बनाने की घोषणा की. वहीं, सीएम ने जवा में एसडीएम कोर्ट बनाने के निर्देश भी दिए हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, चिंता ना करो आने वाले 50 साल तक भाजपा की सरकार रहेगी तथा आप की मांगों को मानने का कार्य करते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details