मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की 5 बजे तक की बड़ी खबरें

By

Published : Sep 3, 2022, 5:47 PM IST

MP Big News

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

Bhopal MIC विधायक और मंत्री के बीच वर्चस्व की लड़ाई, BJP के गढ़ में मुश्किलें बढ़ाईं

एमआईसी से उठा विवाद क्या मध्यप्रदेश के 2023 में होने वाले चुनावों पर भी असर दिखाएगा, क्योंकि गोविंदपुरा क्षेत्र को भाजपा का गढ़ माना जाता है और यहां से विधायक कृष्णा गौर के समर्थक ही एमआईसी में विभागों के बंटवारे से असंतोष नजर आ रहे हैं. इसको लेकर खुद कृष्णा गौर ने भी नाराजगी जताते हुए संगठन तक अपनी बात रखने की मंशा जाहिर की है.

Shivpuri Bhoomi Pujan कार्यक्रम में लगे बैनर में नहीं था प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया का फोटो, समर्थक भड़के, आपस में भिड़े भाजपाई

शिवपुरी जिले में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के बीच की अंतर्कलह खुलकर सामने आ गई है. जैसे जैसे चुनाव नजदीक आता जा रहा है, वैसे वैसे कार्यकर्ता अपने नेताओं को आगे बढ़ाने और प्रतिद्वंदी को गिराने की जंग में उलझते नजर आ रहे हैं.

Singrauli: न्याय के लिए CM आवास के सामने आमरण अनशन पर बैठेंगी पीड़िता गुलाबवती, जानिए पूरा मामला

सिंगरौली के हरफरी गांव में गरीब की जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया, जिसके बाद अब इंसाफ के लिए 06 सितंबर से भोपाल सीएम आवास के सामने पीड़िता गुलाबवती आमरण अनशन पर बैठेंगी.

Narmadapuram Karni Sena कार्यकर्ता की हत्या के बाद करणी सेना का हंगामा, आरोपियों के मकान को ध्वस्त करने की मांग

नर्मदापुरम के इटारसी में शुक्रवार रात करणी सेना के नगर मंत्री रोहित सिंह राजपूत की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को ज्ञापन सौंप विरोध प्रदर्शन भी किया था. इनकी मांग है कि जल्द से जल्द आरोपियों के मकान को ध्वस्त कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें. पुलिस ने इस मामले में 8 घंटे के भीतर ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Gwalior FIR Doctors मेडिकल छात्र चला रहा था अस्पताल, डायरेक्टर और नर्स सहित 7 लोगों पर FIR

ग्वालियर के मुरार थाना क्षेत्र स्थित रुद्राक्ष अस्पताल के संचालक सहित दो महिला डॉक्टर एवं चार अन्य के खिलाफ लापरवाही बरतने का मुकदमा दर्ज किया गया है. पिछले साल 21 नवंबर को गलत तरीके से डिलीवरी कराने के दौरान गर्भस्थ शिशु की मौत हो गई थी. वहीं प्रसूता की जान बमुश्किल बच सकी थी. इस मामले में महिला के पति ने रुद्राक्ष अस्पताल के प्रबंधन स्टाफ तथा आशा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं पुलिस को आवेदन दिया था.

Panna Tiger Reserve क्या मिट जाएगा पन्ना टाइगर रिजर्व का वजूद, फिर कहां बसेंगे मध्यप्रदेश की शान टाइगर

मध्य प्रदेश के पन्ना में केन-बेतवा लिंक परियोजना के चलते पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघों के प्रमुख आवास का बड़ा हिस्सा पानी में डूब सकता है. इससे वाइल्ड लाइफ गंभीर रूप से प्रभावित होगी, वहीं पर्यावरणीय नुकसान की भी आशंका है. हालांकि वन विभाग ने एक योजना तैयार की है. इस योजना के तहत पन्ना टाइगर रिजर्व के बाघों के लिए 2 नए बसेरे तैयार किए जा रहे हैं. अभयारण्य नौरादेही और रानी दुर्गावती अभयारण्य को मिलाकर टाइगर रिजर्व का प्रस्ताव सरकार को भेजा गया है.

Teachers Day 2022: नीरज सक्सेना ने बैलगाड़ी से पहुंचाई बच्चों तक किताबें, अब मिलेगा राष्ट्रपति सम्मान

शिक्षा के क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए शिक्षक दिवस पर रायसेन के नीरज सक्सेना राष्ट्रपति सम्मान से सम्मानित होंगे. इसके लिए वे दिल्ली पहुंच चुके हैं. आइए जानते हैं नीरज सक्सेना ने अपनी शाला के लिए क्या क्या काम किए हैं.

MP BJP भोपाल में पदाधिकारियों की बैठक कल, क्षेत्रीय संगठन प्रभारी जामवाल करेंगे चर्चा

मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ के क्षेत्रीय संगठन प्रभारी अजय जामवाल की मौजूदगी में रविवार को प्रदेश BJP पदाधिकारियों, जिला प्रभारियों तथा जिला अध्यक्षों की बैठक बुलाई गई है. बैठक में PM Modi के जन्मदिन से शुरू किए जाने वाले अभियान सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी. यह भी माना जा रहा है कि इस बैठक में पदाधिकारियों से उनके क्षेत्र में बन रहे राजनीतिक समकरणों के बारे में चर्चा की जाएगी.

Bhopal Teachers CM Programme स्कूली बच्चों के टीचर बनने के बाद अब CM शिवराज टीचर्स को देगे ट्रेनिंग

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान टीचर्स के प्रशिक्षक बनने जा रहे हैं. 4 सितंबर रविवार को शिवराज प्रदेश के चयनित शिक्षकों को पढ़ाने के गुर सिखाएंगे. साथ ही उन्हें नियुक्ति प्रमाण पत्र भी वितरित करेंगे. भोपाल के जंबूरी मैदान में इसके लिए वाटर प्रूफ टेंट लगाया गया है. लगभग 18000 से अधिक शिक्षकों के बैठने की व्यवस्था की गई है. मध्यप्रदेश में शिक्षा जगत के इतिहास में पहली बार इतना बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, जिसमें शामिल होने के लिए टीचर्स के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है.

Sehore Ganesh Idol Controversy अस्पताल में स्थापित गणेश प्रतिमा के विसर्जन पर विवाद, बजरंग दल ने किया हंगामा

सीहोर। शनिवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सीहोर के अस्पताल में जमकर हंगामा किया. कार्यकर्ताओं ने अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ.अशोक कुमार मांझी के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए उन्हें पद से हटाने की मांग की है. जिला अस्पताल परिसर में गणेश भगवान के दस दिवसीय उत्सव के दौरान अस्थाई कर्मचारियों ने गणेश प्रतिमा की स्थापित की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details