मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Fire in Jabalpur Hospital: जबलपुर के न्यू लाइफ अस्पताल में लगी भीषण आग, 8 मरीजों की मौत, कई गंभीर रूप से झुलसे

By

Published : Aug 1, 2022, 4:10 PM IST

Updated : Aug 1, 2022, 5:39 PM IST

Fire in Jabalpur Hospital
जबलपुर अस्पताल में लगी भीषण आग ()

Fire in Jabalpur Hospital: जबलपुर के निजी न्यू लाइफ मल्‍टी स्‍पेशिलि‍टी अस्‍पताल में भीषण आग लगने से 8 मरीजों की मौत हो गई है. महापौर बहादुर सिंह अन्नू ने 8 मरीजों की मौतों की पुष्टि की है. मौत का आंकड़ा बढ़ने की आशंका भी जताई जा रही है.

जबलपुर। सोमवार को शहर में एक बड़ा हादसा हो गया. यहां एक निजी न्‍यू लाइफ मल्‍टी स्‍पेशिलि‍टी अस्‍पताल में आग लग गई. हॉस्पिटल में लगी भीषण आग में 8 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है. जबलपुर नगर निगम के महापौर बहादुर सिंह अन्नू ने बताया कि हादसे में 8 से 9 लोगों की मौत हुई है. मृतकों में कितने मरीज उनके परिजन और हॉस्टपिटल स्टॉफ के लोग हैं यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है. (Fire in Jabalpur Hospital)

जबलपुर के न्यू लाइफ अस्पताल में लगी भीषण आग

सीएम ने किया मुआवजे का एलान:सीएम शिवराज सिंह ने हादसे पर दुख जताते हुए पीड़ितों की मदद और मुआवजे का ऐलान किया है. घटना में मारे गए मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख, गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है. इसके अलावा सीएम ने कहा है कि हादसे में गंभीर रूप से झुलसे लोगों के इलाज राज्य सरकार कराएगी. सीएम ने कहा कि वेस्थानीय प्रशासन और कलेक्टर से निरंतर संपर्क में हैं. उन्होंने मुख्य सचिव को संपूर्ण मामले पर नजर बनाये रखने के निर्देश दिए हैं.

आग पर काबू पाया गया:न्‍यू लाइफ मल्‍टी स्‍पेशिलि‍टी अस्‍पताल में आग लगने की घटना के बाद अफरातफरी मच गई. हॉस्पिटल में भर्ती मरीज और उनके परिजन जान बचाने के लिए बाहर की तरफ भागने की कोशिश करते नजर आए. आग काफी भीषण थी जिसमें कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. आग लगने की घटना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रि‍गेड ने लगभग 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है. मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि आग इतनी भीषण थी कि लोगों को भागने का मौका नहीं मिला. जिस कारण कई लोग जिंदा जल गए. हादसे के दौरान अस्‍पताल में कितने मरीज भर्ती थे और मरीजों के कितने अटेंडर मौजूद थी फिलहाल इसकी जानकारी जुटाई जा रही है. बताया घटना के समय अस्‍पताल में करीब 52 लोगों का स्‍टाफ मौजूद था. जिसमें 2 नर्सों की मौत होने की जानकारी भी सामने आ रही है.

जबलपुर अस्पताल में लगी भीषण आग
जबलपुर अस्पताल में लगी भीषण आग

हमीदिया हादसाः 12 सालों बाद दिवाली के दिन रौशन हुआ घर का चिराग, 'लापरवाही' की आग में हुआ खाक

बेहद दर्दनाक हादसा:आग में 8 लोगों के जिंदा जलने और कई लोगों के झुलसने का यह बेहद दर्दनाक हादसा है, हालांकि अस्पताल में आग कैसे लगी इसका कारण अभी साफ नहीं हो सका है. मौके पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद हैं. स्थानियों लोगों का काहना है का कहना है कि " आग अस्‍पताल के एक कोने से शुरू हुई आग धीरे-धीरे पूरे परिसर में फैल गई." हादसे के बाद अभी अस्‍पताल का नजारा बेहद दर्दनाक है, हर तरफ मरीजों के परिजन रोते बिलखते दिखाई दे रहे हैं.

जबलपुर अस्पताल में लगी भीषण आग
Last Updated :Aug 1, 2022, 5:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details