मध्य प्रदेश

madhya pradesh

किराएदार और घरेलू नौकर का पुलिस वेरिफिकेशन कराने के लिए चला जागरुकता अभियान, चार ई-रिक्शा के जरिए लोगों को दिया मैसेज

By

Published : Apr 2, 2022, 10:03 PM IST

इंदौर पुलिस किराएदारों और घरेलू नौकरों की जानकारी इकट्ठा करने और लोगों से इस अभियान में सहयोग देने के लिए अभियान चला रही है. इसके लिए 4 ई-रिक्शा वाहन रवाना किए गए हैं. इनपर मैसेज लिखे हुए हैं. साथ ही एनाउंसमेंट के जरिए भी लोगों को जानकारी देने के लिए जागरुक किया जाएगा. (Indore police Awareness campaign) (Awareness campaign for indore tenant)

Indore tenant awareness campaign
इंदौर किराएदार के लिए जागरूकता अभियान

इंदौर।पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने के बाद से ही पुलिस लगातार अपराधियों की धड़पकड़ और अपराधों पर रोक लगाने के लिए अलग-अलग तरह से अभियान चला रही है. इसी कड़ी में घरेलू नौकर और किरायेदारों की जानकारी इकट्ठा करने के लिए पुलिस ने एक जागरुकता अभियान की शुरूआत की है. जिसमें आम जनता से यह निवेदन किया जा रहा है कि वह किराएदार और नौकरों की जानकारी पुलिस से साझा करें. (Indore police Awareness campaign)

इंदौर पुलिस का अभियान: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर वैसे तो नई-नई उपलब्धियां अपने नाम दर्ज करवा रहा है, लेकिन मिनी मुंबई इंदौर अब आपराधिक गतिविधियों का भी बड़ा ठिकाना बनता जा रहा है. आए दिन यहां कई घटनाएं घटती हैं. इसी संदर्भ में इंदौर पुलिस ने एक अभियान शुरू की है, जिसमें सभी किराएदारों, और घरेलू नौकरों के बारे में बताने को कहा जा रहा है. पिछले कुछ दिनों से इंदौर में हुई घटनाओँ में किराए से रह रहे लोग बड़ी संख्या में सामने आए हैं जो घटना को अंजाम देने के बाद शहर छोड़ जाते हैं. ऐसी ही घटनाओं से सबक लेते हुए पुलिस ने इस अभियान की शुरुआत की है.

रहवासियों से सहयोग की अपील:एडिशनल डीसीपी राजेश व्यास ने इस अभियान की शुरुआत परदेशीपुरा थाना क्षेत्र से की, जहां उन्होंने चार ई-रिक्शा वाहन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. उन्होंने बताया कि रहवासियों और सुरक्षा समिति के लोगों के सहयोग से इस अभियान की शुरुआत की गई है. इस अभियान में चार ई-रिक्शा वाहन के माध्यम से लोगों को घरेलू नौकरों और किराएदार की जानकारी के लिए जागरूक किया जाएगा. इसकी वजह से बाहर से आए किराएदारों की जानकारी पूरी तरह से पुलिस के पास रहेगी. (Awareness campaign for indore tenant)

ABOUT THE AUTHOR

...view details