मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Sadhvi Pragya Singh Thakur: उद्धव ठाकरे को साधवी की दो टूक, हिंदुत्व सनातन है और वह एक ही है

By

Published : Oct 6, 2022, 10:54 PM IST

Updated : Oct 6, 2022, 11:01 PM IST

Sadhvi Pragya Singh Thakur
साधवी प्रज्ञा सिंह ठाकुर

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के हिंदुत्व पर दिये गये बयान पर जवाब देते हुए मालेगांव विस्फोट मामले की आरोपी और भाजपा की नेता साधवी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा है कि हिंदुत्व सनातन है और वह एक ही है. उन्होंने कहा कि हिंदुत्व सभी के लिए समान है और यह शाश्वत है. (Sadhvi Pragya Singh Thakur spoke on Hinduism)

मुंबई ।हिंदुत्व के मुद्दे पर साध्वी प्रज्ञा सिंह ने बयान देते हुए कहा कि "हिंदुत्व की परिभाषा अलग-अलग नहीं है. हिंदुत्व सनातन है और वह एक ही है, वो न उसका है और न इसका है." उन्होंने कहा कि- "आप और मैं अलग-अलग हिंदुत्व नहीं रख सकते. मालेगांव विस्फोट मामले की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर गुरुवार को अदालत में पेश होने मुंबई आई थीं.

साधवी प्रज्ञा सिंह ठाकुर: हिंदुत्व सनातन है और वह एक ही है

हिंदुत्व की परिभाषा एक कथन पर आधारित नहीं :साध्वी प्रज्ञा सिंह ने कहा है कि-" हिंदुत्व की परिभाषा एक कथन पर आधारित नहीं है, बल्कि हिंदुत्व सभी के लिए समान है और यह शाश्वत है".

मालेगांव विस्फोट मामले में सुनवाई के दौरान कोर्ट में थीं प्रज्ञा सिंह ठाकुर:साध्वी प्रज्ञा सिंह के वकीलों ने मालेगांव विस्फोट मामले में प्रज्ञा सिंह ठाकुर के संबंध में एटीएस अधिकारियों से जिरह की. बता दें कि कि मालेगांव विस्फोट मामले में आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर जमानत पर बाहर हैं उन्हें विस्फोट के मामले में आरोपी बनाया गया है.

MP: साध्वी प्रज्ञा का बयान, गरबा-पंडाल में मुसलमानों को एंट्री नहीं, आसपास की दुकानों को भी हटाया जाए

दशहरा बैठक में उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर साधा निशाना:शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को हुई दशहरा बैठक में हिंदुत्व को लेकर टिप्पणी की. ठाकरे ने कहा कि "हमने भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़ा है, लेकिन हमने हिंदुत्व नहीं छोड़ा. भाजपा के नेताओं ने पाकिस्तान में जिन्ना की कब्र पर सिर झुकाया हमने नहीं". उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी पर निशाना साधते हुए कहा कि बिना बुलाए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर जाकर केक खाने वाले हमें हिंदुत्व सिखाएंगे." (Sadhvi Pragya Singh Thakur spoke on Hinduism) (Sadhvi Pragya Singh Thakur)

Last Updated :Oct 6, 2022, 11:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details