मध्य प्रदेश

madhya pradesh

समान जनसंख्या कानून को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान, कहा- देश में नहीं होना चाहिए आबादी का असंतुलन

By

Published : Oct 6, 2022, 1:05 PM IST

Updated : Oct 6, 2022, 1:10 PM IST

समान जनसंख्या कानून पर मोहन भागवत द्वारा दिए गए बयान को लेकर गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है. गृहमंत्री ने कहा कि,अब समय भी आ गया है कि इस विषय पर गंभीरता से विचार किया जाना चाहिए और उचित कदम उठाकर इस पूरे मामले में अमलीजामा पहनाया जाना चाहिए. इसके साथ ही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर सोनिया गांधी (Sonia Gandhi joins Bharat Jodo Yatra) पर निशान साधते हुए गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने गांधी परिवार को चुनावी हिंदू बताया है. (Dr Narottam Mishra statement) (Equal Population Act MP) (Dr Narottam Mishra Targeted Digvijay Singh) (Sonia Gandhi joins Bharat Jodo Yatra)

Dr Narottam Mishra statement
समान जनसंख्या कानून पर नरोत्तम मिश्रा का बयान

भोपाल। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने समान जनसंख्या कानून (Equal Population Act MP) को लेकर मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) द्वारा दिए गए बयान का समर्थन किया है. (Dr Narottam Mishra statement) गृहमंत्री ने कहा कि, मोहन भागवत का बयान देश की दृष्टि से महत्वपूर्ण है. देश में आबादी का असंतुलन नहीं होना चाहिए. इसके लिए उन्होंने काफी उदाहरण भी दिए हैं. कांग्रेस देश के अंदर सिर्फ अपनी राजनीति देखती है, लेकिन भागवत का ध्यान पूरे देश पर रहता है. यह बुनियादी सोच का फर्क है.

भारत जोड़ो यात्रा से बिखरती कांग्रेस: गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने अपने बयान के दौरान कांग्रेस को घेरते हुए भारत जोड़ो यात्रा में सोनिया गांधी के शामिल होने पर कहा कि, "भारत जोड़ो यात्रा (Sonia Gandhi joins Bharat Jodo Yatra) का असर और रूझान दिखाई देने लगा हैं. गुलाम नबी आजाद पहले छोड़ गए थे. अब गुजरात में भी विधायक कांग्रेस छोड़कर भागने लगे हैं. यात्रा की शुरुआत जब से हुई है तब से कांग्रेस बिखरती जा रही है. पूरे देश में कहीं ना कहीं कांग्रेस के बड़े नेता कांग्रेस को छोड़कर जा रहे हैं. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी चुनावी हिंदू हैं. चुनाव के समय ही इन्हें हिन्दू और हिन्दू त्योहार याद आते हैं. यह वही लोग हैं, जिन्होंने भगवान राम को काल्पनिक बताया था और टुकड़े टुकड़े गैंग के साथ खड़े नजर आए थे".

अंग्रेजों की नीति पर दिग्गी: इतना ही नहीं दिग्विजय सिंह द्वारा भाजपा शासित राज्यों में आरक्षण खत्म करने के आरोप पर गृहमंत्री ने कहा कि, "दिग्विजय सिंह यह बता दें कि किन-किन राज्यों में आरक्षण खत्म किया गया है. दिग्विजय सिंह अंग्रेजों की नीति फूट डालो राज करो अपनाते हैं, वह देश को जातियों में बांटने का काम कर रहे हैं. वहीं विदिशा के सीएम राइज स्कूल में मजार मामले पर कहा कि मामला संज्ञान में आया है, यह कोई एजेंडा नहीं है. प्रशासन ने मामले को हल कर दिया है.

जनसंख्या कानून की बात पर बघेल का संघ पर गंभीर आरोप, RSS का पलटवार

कांग्रेस ने ले रखी है अपमानित करने की सुपारी:कांग्रेस का आरोप है कि चुनाव आने वाले हैं इसलिए भाजपा लोगों को तीर्थ दर्शन करा रही है. इस पर गृहमंत्री ने कहा कि, तीर्थ दर्शन यात्रा को चुनाव से नहीं जोड़ना चाहिए, जो योजना हमारे पहले कार्यकाल से चल रही थी, उसे कमलनाथ ने बंद कर दी थी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान श्रवण कुमार की भूमिका निभा रहे हैं. जो लोग किसी वजह से तीर्थ दर्शन नही कर पाए थे मुख्यमंत्री उन्हें सर्व सुविधा के साथ तीर्थ दर्शन करवा रहे हैं. राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू पर उदित राज के बयान पर कहा कि अधीर रंजन चौधरी हों या उदित राज कांग्रेस की पूरी थीम को देख लीजिए, कांग्रेस ने अनुसूचित जाति वर्ग का अपमान करने की सुपारी ले रखी है. मध्यप्रदेश में भी कांग्रेस ने कई नेताओं को अपमानित करने का काम किया है. (Dr Narottam Mishra statement) (Equal Population Act MP) (Dr Narottam Mishra Targeted Digvijay Singh) (Sonia Gandhi joins Bharat Jodo Yatra)

Last Updated : Oct 6, 2022, 1:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details