मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Crime News: सरफिरे आशिक ने नर्सिंग कालेज की छात्रा को तेजाब से जला देने की धमकी

By

Published : Sep 6, 2022, 6:55 PM IST

MP Crime News

खंडवा से एक मामला सामने आया है, जहां एक नर्सिंग की छात्रा को एक युवक ने तेजाब से जलाने की धमकी दी है. युवक ने पहले धर्म परिवर्तन कर शादी का दबाव बनाया, जब उसने मना किया तो वो धमकी देने लगा. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है. वहीं भोपाल की एक महिला आर्थिक तंगी की वजह से आत्महत्या कर ली है.

खंडवा/भोपाल।खंडवा में पंचर की दुकान चलाने वाले एक युवक ने नर्सिंग कॉलेज की छात्रा को धर्म परिवर्तन कर शादी के लिए मजबूर किया. छात्रा के मना करने पर उसने उसे तेजाब से जलाने की धमकी दी. मामला शहर के सूरजकुंड बस स्टैंड के पास का है. आरोपी ने युवती को डराने के लिए मोबाइल पर अपना एक फोटो भी भेजा, जिसमें वह बंदूक लिए हुए है. पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है.

धर्म परिवर्तन कर शादी का बनाया दबाव: आरोपी जाबांज कुरैशी की आशापुर में पंचर की दुकान है. सोमवार को छात्रा घर से कॉलेज के लिए आशापुर से खंडवा की बस में बैठी थी. आरोपी उसका पीछा करते हुए बाइक से खंडवा आया था. दोपहर में उसने बस स्टैंड के पास छात्रा को रोक लिया और उसे अपनी बाइक पर बैठने के लिए कहा, जिस पर छात्रा के मना करने पर उसे धमकाने लगा. छात्रा का कहना है कि "जांबाज कुरैशी उससे शादी करना चाहता है. मुस्लिम धर्म अपनाकर वह शादी का दबाव बना रहा है. उसने तेजाब से जलाने की बात भी कही है". मामले की जानकारी मिलते ही हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष अनीष अरझरे, हिंदू स्टूडेंट आर्मी के माधव झा और अनिमेष जोशी कोतवाली थाने पहुंचे और इस मामले में कार्रवाई की मांग की.

भोपाल महिला ने की आत्महत्या

Gwalior Dalit Woman Murder अधेड़ दलित महिला की धारदार हथियार से हत्या, घर से 50 मीटर दूर हाथ मुंह बंधा शव मिला

आर्थिक तंगी की वजह से युवती ने लगाई फांसी: भोपाल के श्यामला हिल्स थाना क्षेत्र में एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सुसाइड नोट न मिलने से आत्महत्या की वजह साफ नहीं हो पाई है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. श्यामला हिल्स थाने के उपनिरीक्षक महेश मौर्य ने बताया कि, "32 साल की शबाना बेग प्रताप नगर में रहती थीं. उनका पति पूर्व में टिंबर की एक दुकान में काम करता था, लेकिन पिछले दिनों नौकरी छूट गई जिसकी वजह से घर में पैसों की कमी होने लगी थी. परिवार में दंपति के अलावा उनका एक बेटा और दो बेटियां हैं. आर्थिक तंगी के कारण घर का गुजारा होना मुश्किल हो गया था. इस वजह से शबीना परेशान रहने लगी थी. कल सुबह बच्चे स्कूल चले गए थे और पति भी घर में नहीं था. इसी दौरान शबीना ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली".

ABOUT THE AUTHOR

...view details