मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Fir Against Mahua Moitra: भोपाल में भी केस दर्ज, CM शिवराज बोले हिंदू देवी देवताओं का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं

By

Published : Jul 6, 2022, 3:44 PM IST

Updated : Jul 6, 2022, 6:17 PM IST

काली मां को लेकर अपशब्द कहने वाली महुआ मोइत्रा के खिलाफ भोपाल में भी FIR दर्ज की गई है.मोइत्रा के खिलाफ भोपाल क्राइम ब्रांच ने आईपीसी के सेक्शन 295 A में धार्मिक भावनाओं को भड़काने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की है.

Fir Against Mahua Moitra
भोपाल में महुआ मोइत्रा के खिलाफ एफआईआर

भोपाल। तृणमूल कांग्रेस की नेता और काली मां को लेकर अपशब्द कहने वाली महुआ मोइत्रा के खिलाफ भोपाल में भी FIR दर्ज की गई है.मोइत्रा के खिलाफ भोपाल क्राइम ब्रांच ने आईपीसी के सेक्शन 295 A में धार्मिक भावनाओं को भड़काने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की है. इस मामले में सीएम शिवराज ने ट्विट करते हुए कहा है कि मोइत्रा के बयानों से हिंदूओं की भावनाएं आहत हुई हैं. हम ऐसे किसी भी बयान को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे. महुआ के खिलाफ दिल्ली और यूपी में भी केस दर्ज किया गया है. उनकेे बयान को लेकर बंगाल बीजेपी ने उन्हें पार्टी से नहीं निकालने पर टीएमसी सरकार के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है.

टीएमसी सांसद ने फिल्म 'काली' के पोस्टर पर दिया था बयान: टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने फिल्म काली के पोस्टर को लेकर एक टीवी शो के दौरान दिए गए अपने अपने बयान में कहा था कि काली देवी को लेकर हर किसी का अलग अलग मत है लोग अपने हिसाब से उन्हें मांसाहारी और शराब के सेवन करने वाली देवी मानते हैं. उन्होंने कहा था कि किसी भी व्यक्ति को अपनी पंसद के देवी देवता की अपने तरीके या मान्यता के हिसाब के पूजा पाठ करने का अधिकार है. बीजेपी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा था कि इससे बीजेपी को इतना बुरा क्यों लगता है, हालांकि महुआ के बयान से उनकी अपनी पार्टी ने इसे उनका निजी बयान बताते हुए पल्लाझाड़ लिया है.

हिंदू देवी-देवताओं का अपमान बर्दाश्त नहीं: भोपाल में भी महुआ के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इस मामले मेंमध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी मुहआ के बयान पर आपत्ति जाहिर की और इसे हिंदू देवी-देवताओं का अपमान बताया है. क्राइम ब्रान्च के डीसीपी शैलेंद्र चौहान के मुताबिक टीएमसी सांसद के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 A के तहत (धार्मिक भावनाएं आहत) करने के मामले में केस दर्ज किया गया है. इससे पहले प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी फिल्म काली को बैन करने और निर्माता के खिलाफ केस दर्ज किए जाने की बात कह चुके हैं.

Last Updated : Jul 6, 2022, 6:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details