मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भारी पड़ी रंगीन मिजाजी, पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए गए भगत सिंह कुशवाह

By

Published : Mar 14, 2022, 8:25 AM IST

Bhagat Singh Kushwaha resigns
भगत सिंह कुशवाह का इस्तीफा

भगत सिंह कुशवाह को भाजपा ने पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया है. उनसे इस्तीफा भी ले लिया गया है और उसे स्वीकार भी कर लिया गया है. पिछले कुछ समय से कुशवाह के खिलाफ गंभीर शिकायतें मिल रही थीं जिसके पार्टी संगठन उनसे नाराज था.(Bhagat Singh Kushwaha resigns)

भोपाल। भाजपा ने पिछड़ा वर्ग मोर्चा (Pichda Varg Morcha) के प्रदेश अध्यक्ष भगत सिंह कुशवाह को पद से हटा दिया है. पार्टी ने आदेश जारी न करते हुए उनसे इस्तीफा ले लिया है. कुशवाह के खिलाफ कई शिकायतें मिली थीं. एक महिला के साथ उनका अश्लील फोटो भी वायरल हुआ था. जिस वजह से पार्टी संगठन कुशवाह से नाराज चल रहा था.

संघ के नेता की सिफारिश से बने थे अध्यक्ष

भगत सिंह कुशवाह को संघ का एक बड़े नेता का समर्थक बताया जाता है. मप्र भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पद पर उनकी पहली बार नियुक्ति प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह के कार्यकाल में हुई थी. राकेश सिंह के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बने विष्णुदत्त शर्मा ने भी पिछड़ा वर्ग मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष पद पर भगत सिंह कुशवाह को बनाये रखा. यह उनका दूसरा कार्यकाल था.

बीजेपी में मिशन 2023 को लेकर हलचल तेज, संगठन महामंत्री सुहास भगत को संघ में वापस बुलाया, हितानंद शर्मा को जिम्मेदारी

रंगीन मिजाजी पड़ी भारी
पिछड़ा वर्ग मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष बनने से पहले कुशवाह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की सेवा में जुटे रहते थे. इसी दौरान वे अपनी रंगीन मिजाजी को लेकर चर्चाओं में आ गए थे, एक महिला के साथ जबसे उनका अश्लील फोटो वायरल हुआ तब से पार्टी उनसे नाराज चल रही थी, यही नाराजगी उन पर भारी पड़ गई. आनन-फानन में उनसे इस्तीफा ले लिया गया. पिछले महीने एक्सीडेंट होने के चलते वे संगठनात्मक बैठकों और गतिविधियों में भी शामिल नहीं हो रहे थे.

(Bhagat Singh Kushwaha resigns)

ABOUT THE AUTHOR

...view details