झारखंड

jharkhand

चाईबासा: अज्ञात युवक का मिला शव, पुलिस का अनुमान भाकपा माओवादी ने की है हत्या

By

Published : Aug 15, 2019, 8:37 PM IST

चाईबासा के गोइलकेरा थाना क्षेत्र के इचाहातु गांव की झाड़ियों से पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया है. पुलिस को आशंका है कि युवक की हत्या भाकपा माओवादी या पीएलएफआई ने की है.

डिजाईन फोटो

चाईबासा:पश्चिम सिंहभूम जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र गोइलकेरा थाना अंतर्गत इचाहातु गांव से सड़क किनारे झाड़ियों से पुलिस ने युवक का शव बरामद किया है. बताया जा रहा है कि मामला हत्या का लग रहा है. असल में युवक को पीछे से गोली मारी गई है. गोली उसके पीठ से होकर आर-पार हो गई है.


नहीं हो सकी है मृतक की पहचान
मामले में बताया जा रहा है कि युवक की हत्या लगभग 2 दिन पहले की गई है. हालांकि युवक की पहचान अब तक नहीं हो सकी है. पुलिस ने स्थानीय लोगों से पूछताछ कर उसकी पहचान करवाने का काफी प्रयास किया, लेकिन स्थानीय लोग मृतक को नहीं पहचान सके हैं, जिससे यह साफ हो गया है कि युवक स्थानीय नहीं है. पुलिस का अनुमान है कि मृतक खूंटी का रहने वाला है. पुलिस इसे आधार मानकर ही जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें- नक्सलियों की खतरनाक साजिश, ऐसे कर रहे हैं कंस्ट्रक्शन कंपनियों की रेकी


माओवादी दस्ते में था शामिल
पुलिस सूत्रों की मानें तो युवक भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी दस्ते का सदस्य था. जिसने कुछ महीनों पहले ही माओवादियों का साथ छोड़ा था और समाज की मुख्यधारा से जुड़कर नए सिरे से अपनी जिंदगी शुरू कर रहा था. बताया जा रहा है कि पार्टी छोड़ने से माओवादी दस्ते में उसके प्रति काफी रोष था. हालांकि उस युवक की हत्या भाकपा माओवादी या पीएलएफआई के सदस्यों ने की है यह अभी साफ नहीं हो सका है.

क्या कह रहे हैं पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा
इस मामले में पश्चिम सिंहभूम पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा ने बताया कि युवक की गोली मारकर हत्या की गई है. लेकिन उसकी पहचान नहीं हो सकी है. पुलिस युवक की शिनाख्त करने में जुटी हुई है और हर पहलू को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच कर रही है.

Intro:नोट - इस समाचार के साथ फोटो या वीडियो क्लिप नहीं मिल सका है कृपया इसे कांसेप्ट इमेज के साथ लगाएं।

चाईबासा। जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र गोइलकेरा थाना अंतर्गत इचाहातु गांव से सड़क किनारे झाड़ियों से पुलिस ने युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है पुलिस ने शव को बरामद कर कब्जे में ले लिया है। युवक को पीछे से गोली मारी गई है। गोली उसके पीठ में लगकर आर पार हो गई है।


Body:बताया जा रहा है कि युवक की हत्या लगभग 2 दिन पहले की गई है हालांकि युवक की पहचान अब तक नहीं हो सकी है। पुलिस का अनुमान है कि मृतक खूंटी कराने वाला है वहीं पुलिस इसे आधार मानते हुए अपनी जांच शुरू कर दी है।

पुलिस सूत्रों की मानें तो मृतक युवक भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी दस्ते के सदस्य था परंतु कुछ महीनों से उसने पार्टी छोड़ कर समाज की मुख्यधारा से जुड़कर रह रहा था। पार्टी छोड़ने से उसी के लोगों में उसके प्रति काफी रोष था। परंतु उस युवक की हत्या भाकपा माओवादी या पीएलएफआई के सदस्यों के द्वारा की गई है यह साफ नहीं हो सका है।

मृतक युवक की पहचान भी अभी तक नहीं हो सकी है जिस वजह से यह कह पाना मुश्किल है कि उसकी हत्या किसने और किस वजह से की है। पुलिस स्थानीय लोगों से पूछताछ कर उसकी पहचान करवाने का काफी प्रयास किया परंतु स्थानीय लोग मृतक को नहीं पहचान सके हैं जिससे यह साफ हो गया है कि युवक स्थानीय नहीं है।

पश्चिम सिंहभूम पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने बताया कि अज्ञात युवक की गोली मारकर हत्या की गई है। परंतु उसकी पहचान नहीं हो सकी है पुलिस युवक की शिनाख्त करने में जुटी हुई है और हर पहलू से पुलिस गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच कर रही है।


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details