झारखंड

jharkhand

IED Bombs Recovered: पुलिस को नुकसान पहुंचाने को लगाए थे दो आईईडी, पुलिस ने विस्फोट कर किया नष्ट

By

Published : Jun 4, 2023, 8:26 PM IST

Updated : Jun 4, 2023, 8:42 PM IST

पश्चिमी सिंहभूम जिले के गोईलकेरा से आईईडी बम बरामद हुआ है. 5-5 किलो के दो बम हुए हैं. इनको बम निरोधक दस्ता की मदद से जंगल के इलाके में विस्फोट कर नष्ट कर दिया गया. नक्सलियों के अभियान में गोईलकेरा थाना क्षेत्र के जंगल से बारूदी सुरंग का पता चला.

Naxalites IED bombs recovered in West Singhbhum District
डिजाइन इमेज

देखें वीडियो

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिले में लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही नक्सलियों द्वारा जंगलों में लगाए गए आईईडी बम को निकाल कर जंगल पहाड़ी क्षेत्रों को क्लीन किया जा रहा है. ताकि किसी भी जवानों के साथ साथ ग्रामीणों एवं पशुओं की जान ना गंवानी पड़े.

इसे भी पढ़ें- कोल्हान बना झारखंड पुलिस के लिए चुनौती, नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई में बाधक साबित हो रहा आईईडी

रविवार को इसी क्रम में जिला पुलिस एवं सीआरपीएफ जवानों ने सतर्कतापूर्वक गोईलकेरा थानान्तर्गत ग्राम मारादिरी से कुईड़ा के बीच जंगली/पहाड़ी क्षेत्र में सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हुए नक्सलियों द्वारा पूर्व में लगाये गये 5-5 किलो के 02 IED को बरामद किया है. इस क्षेत्र में सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से नक्सलियों द्वारा पूर्व में दो बारूदी सुरंग जंगल में लगाए थे. बम निरोधक दस्ता की मदद से इन बमों को उसी स्थान पर विस्फोट कर नष्ट कर दिया गया. बता दें कि 27 मई से इस अभियान दल ने टोंटो थानान्तर्गत ग्राम तुम्बाहाका और अंजदबेड़ा के सीमावर्ती क्षेत्र और गोईलकेरा थानान्तर्गत ग्राम कुईडा एवं मारादिरी के सीमावर्ती क्षेत्र में प्रारंभ किया गया है.

बता दें कि पुलिस को प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के शीर्ष नेता मिसिर बेसरा, अनमोल, मोछु, चमन, कांडे, अजय महतो, सागेन अंगरिया, अश्विन अपने दस्ता सदस्यों के साथ कोल्हान क्षेत्र में अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने के लिए इलाके में लगातार भ्रमणशील होने की पूर्व सूचना पुलिस को मिली थी. इसको लेकर 11.01.2023 से चाईबासा पुलिस, कोबरा 209 के साथ कई बटालियन, झारखंड जगुआर और सीआरपीएफ की कई बटालियन की टीम बनाकर एक संयुक्त अभियान दल का गठन कर लगातार सर्च ऑपरेश किया जा रहा है. इस कड़ी में जिला के जंगली इलाकों से नक्सलियों के छुपाए आईईडी बरामद किए जा रहे हैं.

Last Updated :Jun 4, 2023, 8:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details