झारखंड

jharkhand

Chaibasa News: चाईबासा पुलिस ने तीन हत्यारोपियों को किया गिरफ्तार, छह माह पहले डायन-बिसाही के आरोप में महिला को मार डाला था

By

Published : Apr 17, 2023, 10:28 PM IST

हत्या के तीन आरोपी टोन्टो थाना पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं. तीनों पर डायन बिसाही के आरोप में एक महिला की हत्या करने का आरोप है. घटना लगभग छह माह पुराना है.

http://10.10.50.75//jharkhand/17-April-2023/jh-wes-01-police-arrested-3-accused-of-killing-witches-sent-to-jail-image-jh10021_17042023193222_1704f_1681740142_566.jpg
Chaibasa Police Arrested Three Murderers

चाईबासा:पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोन्टो थाना क्षेत्र में डायन-बिसाही के आरोप में महिला की हत्या मामले में तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की पूछताछ में तीनों आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल लिया है. जिसके बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है. इस संबंध में पुलिस ने प्रेस वार्ता कर विस्तृत जानकारी दी है.

ये भी पढे़ं-Chaibasa Crime News: मसाला पीसने वाले पत्थर से मारकर हत्या करने के मामले में आया कोर्ट का फैसला, आरोपी को मिली आजीवन कारावास की सजा

सात नवबंर को हुई थी घटनाः घटना 7 नवंबर 2022 को बाईहावु गांव के टोला सेवादिरी में हुई थी. सेवादिरी निवासी बेलो शिंकु (55) को डायन बता कर आरोपियों ने हत्या कर दी थी और शव को जंगल में फेंक दिया था. इस संबध में आरोपियों के डर से किसी ने थाना में प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई थी, लेकिन गुपचुप तरीके से ग्रामीणों ने पश्चिमी सिंहभूम के पुलिस अधीक्षक को कार्रवाई के लिए आवेदन दिया था.

तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेलःपुलिस अधीक्षक ने मामले में टोन्टो थाना की पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. इसके बाद टोन्टो थाना की पुलिस ने मामले की जांच की. पुलिस की जांच में लादुरा बाहन्दा उर्फ गाजुरा, रेसों महान्दा उर्फ मेरेल बहान्दा, सुरजा बहान्दा उर्फ कुदा बहान्दा, सारदा सिंकू के खिलाफ हत्या के साक्ष्य मिले. इसके बाद पुलिस ने तीनों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की. साथ ही तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

26 मार्च 2023 को हुई थी पहली गिरफ्तारीः कांड अनुसंधान के क्रम में इस कांड के प्राथमिकी अभियुक्त लादुरा बाहदा उर्फ माजुरा की गिरफ्तारी दिनांक 26 मार्च 2023 को की गई थी. जिसके स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर उसकी निशानदेही पर इस कांड के मृतका बेलो सिंधु का शव का अवशेषों को और मिट्टी लगे कपड़े को टोन्टो थाना क्षेत्र के कुंकलकोचा बुरू जंगल से बरामद किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details